scriptचलते ट्रकों से लूट रहे है जीरे- सौंफ की बोरियां | Plundering Cumin-fennel bags from running trucks | Patrika News

चलते ट्रकों से लूट रहे है जीरे- सौंफ की बोरियां

locationसागरPublished: Apr 17, 2017 02:05:00 am

Submitted by:

pawan pareek

कृषि उपज मंडी से ऊंझा जाने वाली ट्रकों से अज्ञात लुटेेरे जीरा एवं सौंफ की बोरियां लूट रहे है। पाली जिले में घुसते ही लुटेरे किसी तरह इन ट्रकों में सवार हो जाते है और चलते ट्रक से जितनी संभव हो उतनी बोरियां सड़क पर गिराते जाते है।

Plundering Cumin-fennel bags from running trucks

Plundering Cumin-fennel bags from running trucks

कृषि उपज मंडी से ऊंझा जाने वाली ट्रकों से अज्ञात लुटेेरे जीरा एवं सौंफ की बोरियां लूट रहे है। पाली जिले में घुसते ही लुटेरे किसी तरह इन ट्रकों में सवार हो जाते है और चलते ट्रक से जितनी संभव हो उतनी बोरियां सड़क पर गिराते जाते है। 

दूसरे साथी पीछे किसी वाहन में सवार होते है और सड़क पर गिरी डाल देते है। यह सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

शुक्रवार देर रात बिलाड़ा कृषि उपज मंडी से पटेल एण्ड कम्पनी का एक ट्रक जीरे की बोरियां भरकर ऊंझा के लिए रवाना हुआ कि जिला सीमा पर बने स्पीड ब्रेकर पर ट्रक के धीरे होने के साथ ही ट्रक के पीछे से दो अज्ञात व्यक्ति ट्रक पर चढ गए और ट्रक पर ढके तिरपाल को तेज धार वाले हथियार से फाड़कर ट्रक में भरे जीरे की 13 बोरियां सड़क पर डाल दी तथा ट्रक के पीछे चल रही एक मिनी ट्रक में लादकर अज्ञात चोर अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गए।
ट्रक में से लूटी गई बोरियों की जानकारी ट्रक चालक कालूराम पुत्र गोकुलराम को मंडला के पास टोल नाके पर उस समय हुई जब ट्रक रोकने पर उसने लटकते तिरपाल को देखा। 

जांचने पर पाया तिरपाल फटा हुआ है 13 बोरियां गायब है। जिसकी जानकारी ट्रक चालक ने पटेल एण्ड कम्पनी को सूचित किया जिस पर दुर्गाराम पटेल ने सोजत थाने में मामला दर्ज कराया।
सोजत थाना प्रभारी राजेन्द्रसिंह ने बताया कि पटेल एण्ड कम्पनी के ट्रक में 211 बोरी भरी थी, जो ऊंझा जा रहा था जिसमें से 13 बोरी अज्ञात लोगों ने उतार ली।

उन्होंने बताया कि इस प्रकार की घटनाओं के परिवाद पूर्व में भी उन्हें मिल चुके है और उन्होने हाल ही में पाली जिला सीमा से हाइवे तक के मार्ग के बीच गश्त बढाई है।
अब तक इनकी लूटी गई बोरियां

बिलाड़ा से गुजरात के लिए रवाना होने वाले ट्रकों में से अब तक पटेल एण्ड कम्पनी की 13 बोरी जीरा, सुगनाराम माली के ट्रक से 21 बोरी जीरा, शेंषाराम सीरवी के ट्रक से 6 बोरी, महेन्द्रसिंह राठौड़ के ट्रक से 25 बोरी, नारायणसिंह के ट्रक से 15 बोरी तथा रामचन्द्र पटेल के ट्रक से 25 बोरी जीरे की लूटी जा चुकी है।
व्यापारी भी करने लगे गश्त

पटेल एण्ड कम्पनी के ट्रक से जीरे की बोरियां लूटे जाने के बाद से अब व्यापारी संयुक्त रूप से अपने ट्रकों के पीछे जीप या कारों से चलते है तथा अपने ट्रकों को राष्ट्रीय राजमार्ग जयपुर अहमदाबाद तक छोड़कर आते है।
शनिवार की रात एक ट्रक के पीछे चल रही मिनी ट्रक में बैठे कुछ लोगों ने स्पीड ब्रेकर पर जीरे से भरे ट्रक पर चढने के प्रयास किए उसी दौरान पीछे चल रही व्यापारी की गाड़ी से होर्न बजने एवं गाड़ी से कुछ लोगों को नीचे उतरते देख अज्ञात लुटेरे अपनी मिनी ट्रक को देवली, चंडावल के मार्ग पर दौड़ा दी तथा आगे कच्चे मार्ग से होते हुए भाग निकले। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो