scriptखेल व खिलाडिय़ों के लिए मोदी सरकार में पैसों की कमी नहीं- कर्नल राज्यवर्धन | PM Made Olympic Task Force for Sports, Says Jaipur Rural MP | Patrika News

खेल व खिलाडिय़ों के लिए मोदी सरकार में पैसों की कमी नहीं- कर्नल राज्यवर्धन

locationजयपुरPublished: Jul 18, 2019 04:43:08 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद जयपुर ग्रामीण कर्नल राज्यवर्धन ने लोकसभा में प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पहली बार ओलम्पिक टास्क फोर्स का गठन किया है।

PM Made Olympic Task Force for Sports, Says Jaipur Rural MP

खेल व खिलाडिय़ों के लिए मोदी सरकार में पैसों की कमी नहीं- कर्नल राज्यवर्धन

शाहपुरा/ जयपुर। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद जयपुर ग्रामीण कर्नल राज्यवर्धन ( Rajyavardhan Singh Rathore ) ने लोकसभा में प्रधानमंत्री ( PM Narendra Modi ) का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पहली बार ओलम्पिक टास्क फोर्स का गठन किया है। जिसमें खेलों के विशेषज्ञों को लिया गया है। प्रधानमंत्री ने देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए एक पिरामिड का विजन दिया, जिसमें सबसे उपर ऐसे खिलाड़ी होंगे, जो भारत के लिए खेले और तिरंगा विदेशों में लहराए। उस पिरामिड को उंचा करने के लिए उसे चौड़ा भी करना आवश्यक है। यह पिरामिड तब ही चौड़ा हो सकता है, जब देश के प्रत्येक बच्चे को खेलने की सुविधा मिले।

खेलो इंडिया ( Khelo India Scheme ) की शुरूआत थी काफी चुनौतिपूर्ण
कर्नल राज्यवर्धन ने खेलों इंडिया पर बोलते हुए कहा कि खेलो इंडिया की शुरूआत काफी चुनौतिपूर्ण थी, लेकिन राज्यों में खेल विभाग ( sports department ) और शिक्षा विभाग ( rajasthan education department ) में वार्तालाप कर स्कूल स्तर पर खेलों का सीधा प्रसारण किया गया। जिसे दुनिया ने देखा, इससे बच्चों का मनोबल बढ़ा। अगले 10 सालों में जो भारत के ओलंपिक चैम्पियन ( Olympic champion ) बनेंगे, वे खेलों इंडिया से ही होकर निकलेंगे।
https://twitter.com/Ra_THORe/status/1151717429460066304?ref_src=twsrc%5Etfw
केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( Finance Minister Nirmala Sitharaman ) का जताया आभार
कर्नल राज्यवर्धन ने नेशनल स्पोर्टस एज्यूकेशन बोर्ड ( national sports education board ) के गठन का ऐलान करने के लिए केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा पहले अधिकारियों की आरे से खिलाडिय़ों से कहा जाता था कि पैसे की कमी है, लेकिन मोदी सरकार में खिलाडिय़ों के लिए पैसे की कोई कमी नहीं होगी।
2032 तक 100 ओलंपिक मेडल्स का टारगेट

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने खेल मंत्रालय ( Indian Sports Ministry ) से आग्रह किया कि कॉरपोरेट जगत के बड़े लोगों को इस बोर्ड में शामिल कर अधिक से अधिक पैसा इकट्ठा करने का प्रयास हों। हमें 2032 तक 100 ओलंपिक मैडल्स का टारगेट रखना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो