scriptPM मोदी के 21 दिनों के लॉकडाउन को CM गहलोत का मिला साथ, बोले- मैं PM की घोषणा का समर्थन करता हूं… | PM Modi And CM Gehlot United Against CoronaVirus : 21 days lockdown | Patrika News

PM मोदी के 21 दिनों के लॉकडाउन को CM गहलोत का मिला साथ, बोले- मैं PM की घोषणा का समर्थन करता हूं…

locationजयपुरPublished: Mar 24, 2020 09:34:56 pm

Submitted by:

abdul bari

कोरोना वायरस ( Coronavirus In India ) के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) ने मंगलवार को एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस संबोधन के साथ ही देश में मंगलवार रात से तीन सप्ताह यानी 21 दिनों के लिए लॉकडाउन ( 21 Days Lockdown In India ) की घोषणा कर दी।

जयपुर
कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी ( PM modi ) ने मंगलवार को एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस संबोधन के साथ ही देश में मंगलवार रात से तीन सप्ताह यानी 21 दिनों के लिए लॉकडाउन ( 21 Days Lockdown In India ) की घोषणा कर दी। पीएम मोदी ने देशवासियों से कहा कि इस दौरान सभी लोग अपने घरों के बाहर खिंची लक्ष्मण रेखा को ना लांघें। पीएम के इस ऐलान के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) का भी बड़ा बयान आया, ट्वीट कर उन्होंने PM मोदी के 21 दिनों के लॉकडाउन का खुलकर समर्थन किया। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि मुझे खुशी है कि राजस्थान, पूर्ण लॉक डाउन की घोषणा करने वाला पहला राज्य था।
https://twitter.com/hashtag/Rajasthan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कुछ जरूरी बातें जो पीएम ने कहीं…


मुझे विश्वास है हर भारतीय संकट की इस घड़ी में सरकार के, स्थानीय प्रशासन के निर्देशों का पालन करेगा। 21 दिन का लॉकडाउन, लंबा समय है, लेकिन आपके जीवन की रक्षा के लिए, आपके परिवार की रक्षा के लिए, उतना ही महत्वपूर्ण है।
मेरी आपसे प्रार्थना है कि इस बीमारी के लक्षणों के दौरान, बिना डॉक्टरों की सलाह के, कोई भी दवा न लें। किसी भी तरह का खिलवाड़, आपके जीवन को और खतरे में डाल सकता है। लेकिन साथियों, ये भी ध्यान रखिए कि ऐसे समय में जाने-अनजाने कई बार अफवाहें भी फैलती हैं। मेरा आपसे आग्रह है कि किसी भी तरह की अफवाह और अंधविश्वास से बचें।

एक दिन के जनता कर्फ़्यू से भारत ने दिखा दिया कि जब देश पर संकट आता है, जब मानवता पर संकट आता है तो किस प्रकार से हम सभी भारतीय मिलकर, एकजुट होकर उसका मुकाबला करते हैं। बच्चे-बुजुर्ग, छोटे-बड़े, गरीब-मध्यम वर्ग-उच्च वर्ग,हर कोई परीक्षा की इस घड़ी में साथ आया।
22 मार्च को जनता कर्फ्यू का जो संकल्प हमने लिया था, एक राष्ट्र के नाते उसकी सिद्धि के लिए हर भारतवासी ने पूरी संवेदनशीलता के साथ, पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो