PM मोदी के 21 दिनों के लॉकडाउन को CM गहलोत का मिला साथ, बोले- मैं PM की घोषणा का समर्थन करता हूं...​

कोरोना वायरस ( Coronavirus In India ) के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) ने मंगलवार को एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस संबोधन के साथ ही देश में मंगलवार रात से तीन सप्ताह यानी 21 दिनों के लिए लॉकडाउन ( 21 Days Lockdown In India ) की घोषणा कर दी।

By: abdul bari

Published: 24 Mar 2020, 09:34 PM IST

जयपुर
कोरोना वायरस ( Coronavirus in india ) के बढ़ते खतरे के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी ( PM modi ) ने मंगलवार को एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस संबोधन के साथ ही देश में मंगलवार रात से तीन सप्ताह यानी 21 दिनों के लिए लॉकडाउन ( 21 Days Lockdown In India ) की घोषणा कर दी। पीएम मोदी ने देशवासियों से कहा कि इस दौरान सभी लोग अपने घरों के बाहर खिंची लक्ष्मण रेखा को ना लांघें। पीएम के इस ऐलान के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) का भी बड़ा बयान आया, ट्वीट कर उन्होंने PM मोदी के 21 दिनों के लॉकडाउन का खुलकर समर्थन किया। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि मुझे खुशी है कि राजस्थान, पूर्ण लॉक डाउन की घोषणा करने वाला पहला राज्य था।

कुछ जरूरी बातें जो पीएम ने कहीं...


मुझे विश्वास है हर भारतीय संकट की इस घड़ी में सरकार के, स्थानीय प्रशासन के निर्देशों का पालन करेगा। 21 दिन का लॉकडाउन, लंबा समय है, लेकिन आपके जीवन की रक्षा के लिए, आपके परिवार की रक्षा के लिए, उतना ही महत्वपूर्ण है।
मेरी आपसे प्रार्थना है कि इस बीमारी के लक्षणों के दौरान, बिना डॉक्टरों की सलाह के, कोई भी दवा न लें। किसी भी तरह का खिलवाड़, आपके जीवन को और खतरे में डाल सकता है। लेकिन साथियों, ये भी ध्यान रखिए कि ऐसे समय में जाने-अनजाने कई बार अफवाहें भी फैलती हैं। मेरा आपसे आग्रह है कि किसी भी तरह की अफवाह और अंधविश्वास से बचें।


एक दिन के जनता कर्फ़्यू से भारत ने दिखा दिया कि जब देश पर संकट आता है, जब मानवता पर संकट आता है तो किस प्रकार से हम सभी भारतीय मिलकर, एकजुट होकर उसका मुकाबला करते हैं। बच्चे-बुजुर्ग, छोटे-बड़े, गरीब-मध्यम वर्ग-उच्च वर्ग,हर कोई परीक्षा की इस घड़ी में साथ आया।
22 मार्च को जनता कर्फ्यू का जो संकल्प हमने लिया था, एक राष्ट्र के नाते उसकी सिद्धि के लिए हर भारतवासी ने पूरी संवेदनशीलता के साथ, पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान दिया।

( प्रतीकात्मक तस्वीर )

यह खबरें भी पढ़ें...

प्रदेश के लिए राहतभरी खबर: चिकित्सा मंत्री का दावा- प्रदेश में Corona को लेकर हालात काबू में


CM ने प्रदेशवासियों को चेताया: लॉकडाउन का पालन करें, नहीं तो बुधवार से लगेगा कर्फ्यू


CM ने की बड़ी घोषणा: लॉकडाउन के दौरान 'जरूरतमंद' लोगों को मिलेंगे 1000 रूपए, साथ ही...

abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned