15 अगस्त के संबोधन के लिए पीएम मोदी ने सुझाव मांगे

15 अगस्त के संबोधन के लिए पीएम मोदी ने सुझाव मांगे

Amit Kumar Garg | Updated: 20 Jul 2019, 02:56:50 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को ऐतिहासिक लाल किले की प्राचीर से देश के नाम अपने संबोधन के लिए आम लोगों से सुझाव आमंत्रित किए हैं। मोदी इस वर्ष 15 अगस्त को अपने दूसरे कार्यकाल में पहली मर्तबा लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करेंगे।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को ऐतिहासिक लाल किले की प्राचीर से देश के नाम अपने संबोधन के लिए आम लोगों से सुझाव आमंत्रित किए हैं। मोदी इस वर्ष 15 अगस्त को अपने दूसरे कार्यकाल में पहली मर्तबा लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करेंगे। मोदी का लाल किले से यह छठा संबोधन होगा। मोदी ने पहली बार 15 अगस्त 2014 को प्रधानमंत्री के रूप में लाल किले से देश को संबोधित किया था। इस वर्ष 23 मई को आए सत्रहवीं लोकसभा के परिणामों में मोदी की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को भारी बहुमत मिला और वह लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री बने। पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा को 303 सीटें और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को 352 सीटें मिली थीं।
प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को 15 अगस्त के अपने संबोधन में आमजन से सुझाव मंगाने के लिए ट्वीट किया। मोदी ने लिखा कि मुझे अपने 15 अगस्त के संबोधन में आप सभी के बहुमूल्य सुझावों को शामिल करने में हर्ष होगा। आमजन से सुझाव देने की अपील करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि लाल किले की प्राचीर से देश की 130 करोड़ जनता आपके विचार सुनेगी। प्रधानमंत्री ने लिखा कि आप नमो ऐप पर विशेष रूप से बनाए गए ओपन फोरम पर अपने सुझाव भेजें। गौरतलब है कि मोदी आकाशवाणी से प्रत्येक माह प्रसारित होने वाले अपने कार्यक्रम मन की बात के लिए भी आम जनता से सुझाव देने का आग्रह करते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned