script

जयपुर बम धमाकों से लेकर अंतरिक्ष की सर्जिकल स्टाइक तक की याद, जानें क्या रहा पीएम मोदी के भाषण में खास

locationजयपुरPublished: May 01, 2019 10:49:02 pm

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जयपुर में कांग्रेस पर बोला तीखा हमला

PM Narendra Modi

जयपुर बम धमाकों से लेकर अंतरिक्ष की सर्जिकल स्टाइक तक की याद, जानें क्या रहा पीएम मोदी के भाषण में खास

अरविन्द शक्तावत / शादाब अहमद / जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने कांग्रेस ( Congress ) पर तीखा हमला बोला और कहा कि कांग्रेस के एक परिवार ने 55 साल में जो तबाही मचाई, जिससे गड्ढें हुए, उनको भरने में मुझे 55 महीने लगे हैं। अब विकास का हाइवे बनाने का अवसर है। उन्होंने राजस्थान की सरकार को मिलावटी करार दिया।
मोदी बुधवार रात करीब आठ बजे मानसरोवर में विजय संकल्प सभा में पहुंचे। करीब 45 मिनट के भाषण में उन्होंने खुद के काम गिनाने के साथ कांग्रेस पर सियासी हमला भी बोला। उन्होंने कहा कि विपक्ष को समझ ही नहीं आ रहा कि देश चाहता क्या है। उन्होंने कहा कि यहां राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी है। कांग्रेस को पूर्ण बहुमत तो नहीं मिला, लेकिन इधर उधर से मिलाकर मिलावटी सरकार बना ली। उन्होंने कहा कि दस दिन में किसान का कर्जा माफ करने का वादा किया था, क्या हुआ। दस दिन निकल गए, 100 दिन निकल गए। कर्ज माफी के वादे का क्या हुआ। दस दिन में सीएम बदलने वाले थे, उसका क्या हुआ। यही कांग्रेस की सच्चाई है। झूठ—फरेब ही उनका चरित्र है।
2014 में क्या बातें होती थी और अब….
मोदी ने खुद के काम गिनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और लोगों से कहा कि वह 2014 से पहले और वर्तमान में सरकार के लिए होने वाली बातों की तुलना करें। उन्होंने कहा कि याद कीजिए, 2014 से पहले घरों के ड्रॉइंग रूम, किचन, ऑफिस और बसों में पहले लोग चर्चा करते थे कि आए दिन बम धमाके होते हैं। छोटे-छोटे देश कार्रवाई करते हैं, भारत कब जागेगा। घोटालों में नेताओं और उनके बेटा-बेटी शामिल होने की बात करते थे। अब लोग चर्चा करते हैं कि उनके शहर में विकास की रफ्तार कैसी है। इसके साथ उन्होंने केन्द्र की लगभग सभी योजनाओं की उपलब्धियां भी गिना दी।
जयपुर में बम विस्फोट हुए, कांग्रेस ने नहीं दिखाई सख्ती
मोदी ने कहा कि हमारे देश में कितने बम धमाके हुए यहां जयपुर में भी लोगों को आतंकियों ने सीरियल बलास्ट ( jaipur serial bomb blast ) कर दहलाया था। तब कांग्रेस सरकार ने कोई सख्ती दिखाई थी। उन्होंने राजस्थान को वीरों की भूमि बताते हुए कहा कि वह यहां के लोगों से आशीर्वाद लेकर नया हिन्दुस्तान बनाएंगे।

यह भी कहा
नदियों, समुद्र, बारिश और अन्य पानी को पीने लायक बनाया जाएगा। जिससे हमारे बांधा जो सूख है उन्हें भरने प्रयास करने वाले हैं। सिन्धु नदी से हिन्दुस्तानी के हक का पानी पाकिस्तान नहीं जाएगा।
लोगों से पीएम ने पूछा सवाल
पीएम ने जनसभा में आए लोगों से पूछा कि कांग्रेस ने ऐसा कोई काम नहीं किया जो याद रहे। आपसे मैं पूछता हूं क्या आपको सर्जिकल स्ट्राइकल याद है, क्या एयर स्ट्राइक है तो जनता ने तेज आवाज में हां में जवाब दिया। इसके बाद मोदी ने कहा कि राजस्थान वीरों की धरती है और देश को इस पर नाज है। देश में बम धमाके हुए, जयपुर में बम धमाके हुए। कांग्रेन ने कभी सख्ती नहीं दिखाई।

जम्मू में आतंकियों का सफाया
पीएम ने कहा कि जम्मू में आतंकियों को सफाया किया गया। पाकिस्तान की सरजमी पर संचालित आतंकी कैंपों को एयर स्ट्राइक ( air strike ) से ध्वस्त किया गया। आने वाले समय में देश पर बुरी नजर रखने वालों को हम नहीं छोड़ेगे। आज पाकिस्तान में ही एक वर्ग ऐसा खडा हो गया है तो आतंक के खिलाफ आवाज उठा रहा है।
आशीर्वाद लेने आया हूूं
मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं यहां भाषण देने नहीं आया हूं आशीर्वाद लेने आया हूं। उन्होंने जनता से कहा कि कमल का बटन दबाओगे तो आपका वोट मोदी को मिलेगा।
गुलाबी नगरी का माहौल, देश का महौल बताता है’
मोदी ने कहा, “गुलाबी नगरी का माहौल हमेशा देश का माहौल बताता है। देश का माहौल क्या है। जब मै मंच पर आया तो आपने ऐसी रोशनी की जैसे ये चुनावी सभा नहीं, विजय सभा हो। यह इस वीरधरा को और अद्भुत बनाता है। आज मैं आपके बीच नए भारत के नए सपनों को पूरा करने के लिए आशीर्वाद मांगने के लिए आया हूं। मैंने बीते पांच साल में दुनिया में भारत के आत्मविश्वास और आत्म सम्मान को बढ़ाने में इस चौकीदार ने कोई कसर नहीं छोड़ी। पूरी निष्ठा से काम किया।”

रोज डिक्शनरी से एक नई गाली ढूंढ लेते हैं
उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि अपने परिवार को सर्वोपरि मानने वाले समझ नहीं है। उनको समझ नहीं आता कि देश क्या चाहता है। ये तो बस मोदी को गाली देने में लगे रहते हैं। रोड डिक्शनरी में से एक नई गाली ढूंढ लेते हैं।
50—60 साल से गरीबी हटाओ के पोस्टर से चला रहे काम
मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पचास—साठ साल पहले गरीबी हटाओ वाला पोस्टर छपवाया । आज भी उसी से काम चला रही है। बस नामदार की फोटो बदल जाती है। इसी तरह कर्ज माफी वाला पोस्टर भी दस—पन्द्रह साल पहले से छपवा रखा है। जिनको सत्ता प्यारी, कुर्सी का मोह है। वो पार्टी देश का क्या भला कर पाएगी।
अंतरिक्ष में सर्जिकल स्ट्राइक करने वाला देश बना
मोदी ने कहा कि मिसाइल से सैटेलाइट को मार गिराने वाला आज भारत दुनिया का चौथा देश बन गया है। भारत अंतरिक्ष में भी सर्जिकल स्ट्राइक ( Space Surgical Strike ) करने वाला बन गया है। रिमोट कन्ट्रोल वाली सरकार तो इस काम को करने से पहले थर—थर कांप रही थी, पसीना छूट रहा था। डर लग रहा था, दुनिया टूट पडी ताो कहीं के नहीं रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो