scriptपीएम माेदी के सामने सीएम राजे ने किया विधानसभा चुनाव जीतने का दावा, युवाआें ने दिखाए काले झंडे | PM Modi In Jhunjhunu: Black flags for Rajasthan CM Raje | Patrika News

पीएम माेदी के सामने सीएम राजे ने किया विधानसभा चुनाव जीतने का दावा, युवाआें ने दिखाए काले झंडे

locationजयपुरPublished: Mar 09, 2018 08:27:37 am

Submitted by:

santosh

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने संबोधन में कहा कि हम विकास की कलम से देश एवं प्रदेश में फिर से जीत का अध्याय लिखेंगे।

CM Raje
जयपुर। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान की तीसरी वर्षगांठ एवं विश्व महिला दिवस पर झुंझुनूं आए प्रधानमंत्री मोदी ने अभियान को पूरे देश में शुरू करने का एेलान किया। इसके साथ ही राष्ट्रीय पोषण मिशन कार्यक्रम की भी शुरुआत की। सभा को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी और मुख्यमंत्री वसुधरा राजे ने भी संबोधित किया।
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने संबोधन में कहा कि हम विकास की कलम से देश एवं प्रदेश में फिर से जीत का अध्याय लिखेंगे। उन्होंने कहा कि हम एक सशक्त राजस्थान बनाने के लिए कटिबद्ध हैं। देश में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ में झुंझुनूं जिले ने गौरव हासिल किया है। हमारे लिए गौरव की बात है कि झुंझुनूं जिले से देश को दो बड़ी सौगात देने के लिए पीएम मोदी स्वयं यहां पर आए है। इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार की ओर से राजश्री एवं पदमाश्री योजनाएं संचालित की गईं।
सीएम के भाषण पर युवा बाेले- नहीं सुनना
सीएम राज ने आठ मिनट का भाषण दिया। भाषण शुरू हुआ ताे एक तरफ हूटिंग शुरू हाे गर्इ। कुछ युवाआें ने हाथ हिलाकर भाषण सुनने से इनकार कर दिया। काले झंडे भी दिखाए। सकते में आर्इ पुलिस ने झंडे जब्त किए। बताया गया कि इन युवाआें में कुछ एनएचएम कर्मी भी शामिल थे।
महिलाओं के प्रति सोच बदलने लगी है- मेनका
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा है कि समाज में अब महिलाओं के प्रति सोच बदलने लगी है। सरकार जल्द ही महिलाओं एवं बच्चों की ट्रेकिंग को रोकने के लिए विशेष विधेयक लाकर कानून बनाने पर विचार कर रही है। यह एक ऐतिहासिक कानून होगा। मेनका ने कहा कि बिगड़ते लिंगानुपात पर प्रधानमंत्री मोदी की ओर से चिंता जताने और बड़ी पहल करने के बाद इस दिशा में पहली बार किसी सरकार ने कदम उठाया है।
पीएम के संबोधन में कोई राजनीतिक टीका-टिप्पणी नहीं
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झुंझुनूं की धरती से देश को नया नारा दिया है। मोदी ने कहा कि पीएम का मतलब आज से पोषण मिशन हो गया है। पीएम की भले ही आलोचना करे, अच्छा बुरा कहने का मन करे, लेकिन पीएम का मतलब पोषण मिशन होना चाहिए। यह जन आंदोलन बनेगा तभी कुपोषण के खिलाफ जंग में जीत मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झुंझुनूं दौरे की एक खास बात यह भी रही कि उन्होंने अपने संबोधन के दौरान अप्रत्याशित रूप से कोई राजनीतिक टीका-टिप्पणी नहीं की।
मोदी ने कहा कि दुनिया में 100 साल से भी अधिक समय से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है, लेकिन आज पूरा देश झुंझनू के साथ जुड़ गया है। मोदी ने कहा मैं झुंझुनूं ऐसे ही नहीं आया। सोच विचार कर आया हूं। बेटी बचाओ, बेटी अभियान के तहत किए इस जिले में शानदार कार्य हुआ है। इस कार्य ने उन्हें यहां आने के लिए मजबूर कर दिया। यहां की जनता ने खींच कर उन्हें बुला लिया। ऐसे में यहां की मिट्टी को माथे पर चढ़ाने के लिए आ गया। सभा के दौरान मोदी ने कहा कि झुंझुनूं ने यह साबित कर दिया है कि यहां के लोग झुकना नहीं, जूझना जानते हैं। यह वीरों की धरती है। समाजसेवा, शिक्षा, दान-पुण्य का काम हो या देश के लिए मर मिटने की बात हो। देश को झुंझुनूं से प्रेरणा और ताकत मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो