scriptPM मोदी ने दिया राजस्थान को खास तोहफा, बोले-जिसके बारे में किसी ने कभी नहीं सोचा…वो हमने कर दिखाया | PM Modi laid the foundation stone of 21 railway stations in Rajasthan | Patrika News

PM मोदी ने दिया राजस्थान को खास तोहफा, बोले-जिसके बारे में किसी ने कभी नहीं सोचा…वो हमने कर दिखाया

locationजयपुरPublished: Feb 26, 2024 03:09:34 pm

Submitted by:

Suman Saurabh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशवासियों को 41,000 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी। पीएम मोदी ने देशभर के 554 रेलवे स्टेशन के रीडेवलपमेंट प्रोजेक्ट और 1500 रेलवे फ़्लाईओवर व अण्डरपास का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इनमें राजस्थान के 21 रेलवे स्टेशन शामिल हैं।

narendra_modi.jpg

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशवासियों को 41,000 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी। पीएम मोदी ने देशभर के 554 रेलवे स्टेशन के रीडेवलपमेंट प्रोजेक्ट और 1500 रेलवे फ़्लाईओवर व अण्डरपास का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इनमें राजस्थान के 21 रेलवे स्टेशन शामिल हैं। इनके अलावा 112 अंडरपास ओवरब्रिज राजस्थान में हैं। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से वर्चुअली जुड़े। इस दौरान पीएम मोदी ने रिमोट के जरिए प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया।


इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि रेलवे आज परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। भारत ने अब छोटे-छोटे सपने देखना छोड़ दिया है और आज भारत बड़े सपने देखता है। विकसित भारत ही युवाओं के सपनों का भारत है। भारत में रेलवे तेज गति से आगे बढ़ रहा है। हमने रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प किया है। भारतीय रेलवे दशकों से राजनीति की भेंट चढ़ता आ रहा है। किसी ने कभी भी सेमी हाई स्पीड ट्रेनों के बारे में नहीं सोचा था। लेकिन, हमने ये कर दिखाया है।

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
अमृत भारत योजना के तहत हो रहे रेलवे स्टेशनों के कायाकल्प में राजस्थान के 21 रेलवे स्टेशन शामिल हैं। इनमे अजमेर जंक्शन, पाली मारवाड़, सांगानेर, ब्यावर, फतेहनगर, जवाई बांध, रानी, सोमेसर, गोगामेड़ी, रायसिंहनगर, दौसा, फतेहपुर शेखावाटी, खैरथल, नीम का थाना, राजगढ़, डीग, धौलपुर, गोविंदगढ़, खेड़ली, बूंदी और झालावाड़ सिटी शामिल हैं। पीएम मोदी ने आज कायापलट के बाद इन रेलवे स्टेशनों को जनता को समर्पित किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने प्रदेश के 112 अंडरपास व ओवरब्रिज का लोकार्पण किया। बता दे कि कुछ दिन पहले भी पीएम मोदी ने राजस्थान के लिए 17 हजार करोड़ रुपए के अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो