पीएम मोदी ने गुफा में लगाया ध्यान...किए बाबा केदारनाथ के दर्शन

Sanjay Kaushik

Publish: May, 19 2019 02:02:40 AM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

पीएम मोदी ने गुफा में लगाया ध्यान...किए बाबा केदारनाथ के दर्शन

केदारनाथ। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार शुक्रवार शाम छह बजे समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में स्थित बाबा केदारनाथ मंदिर पहुंचे और वहां पूजा-अर्चना की। मोदी सुबह नौ बजकर 37 मिनट पर सेना के हेलिकॉप्टर से केदारनाथ धाम पहुंचे। गढ़वाली वेशभूषा धारण किए और कमर में लाल अंगौछा बांधे, सिर पर हिमाचली टोपी पहने और हाथ में छड़ी लिये मोदी ने हेलिपैड पर बनाए सेफ हाउस में तीर्थ पुरोहितों से बातचीत की। इसके बाद वह मंदिर के गर्भगृह गए। वहां उन्होंने करीब 17 मिनट तक बाबा केदार की पूजा-अर्चना की।

---रविवार को करेंगे बदरीनाथ धाम के दर्शन

इसके बाद प्रधानमंत्री मंदिर से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित एक गुफा में ध्यान करने के लिये पैदल ही गए। यह गुफा पिछले वर्ष ही करीब साढ़े आठ लाख रुपए लागत से तैयार की गई है। मोदी केदारनाथ में ही रात्रि विश्राम करेंगे। वह रविवार सुबह बदरीनाथ धाम के दर्शन के बाद दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

..............................

सपरिवार सोमनाथ पहुंचे शाह, की 'तत्काल महापूजा'

सोमनाथ। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान से एक दिन पहले शनिवार को भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने सपरिवार अपने गुजरात स्थित सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने विशेष 'तत्काल महापूजा' में भी शिरकत की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned