scriptचर्चा में आई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बन रही ‘चादर की दीवार’, ये है खास मकसद | PM modi to visit Jaipur on July 7th, preparations going on | Patrika News

चर्चा में आई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बन रही ‘चादर की दीवार’, ये है खास मकसद

locationजयपुरPublished: Jul 01, 2018 12:59:41 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

PM modi to visit Jaipur on July 7th, preparations going on

PM modi to visit Jaipur on July 7th, preparations going on

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को जयपुर के अमरुदों का बाग में जनसभा को सम्बोधित करेंगे, लेकिन इस मैदान में बनाई जा रही एल्युमिनियम की चद्दरों की सुरक्षा दीवार अभी से चर्चा का विषय बन गई है। पीएम की सभा में भाजपा और राज्य सरकार ने ढाई लाख से ज्यादा लोगों को लाने का लक्ष्य रखा है। इसके अनुरूप सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने में पिछले तीन दिन से पुलिस के साथ दिल्ली से आया एसपीजी का दस्ता भी जुटा हुआ है। सुरक्षा इंतजामों के तहत ही अमरूदों का बाग में एल्युमिनियम की चद्दरें लगाई जा रही है। जिस जगह पर ये चद्दरों की दीवार बनाई जा रही है, उसके पीछे कच्ची बस्ती है।
ये है मकसद
चद्दरों की दीवार बनाने का खास मकसद इस कच्ची बस्ती के रास्ते ही किसी खतरे को टालने है। इस मुद्दे पर मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से बचते रहे। इस बीच, एसपीजी के दिल्ली से पहुंचे आईजी स्तर के अधिकारी ने पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल व जिला कलक्टर सिद्धार्थ महाजन के साथ आज भी सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया।

मोदी सात को आएंगे जयपुर
पीएम मोदी 7 जुलाई को जयपुर आएंगे। अमरुदों के बाग में पीएम की सभा होगी। साफ सफाई व सुरक्षा दीवार बनाने का काम शुरू हो गया है।
एल्युमिनियम की चद्दरों की दीवार बनाई जा रही है। एसपीजी का एक दस्ता यहां सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहा है। सभा स्थल पर लगभग पांच हजार पुलिस कर्मी तैनात होंगे। पीएम की सभा को देखते हुए सभी आईपीएस, आरपीएस व थानाधिकारियों के अवकाश निरस्त कर दिए गए हैं।
पहला सत्र योजनाओं का
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के जनसंवाद कार्यक्रम की तर्ज पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सात जुलाई का कार्यक्रम होना है। इसमें पहले सत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विभिन्न जिलों से आए लोगों से योजनाओं को लेकर बातचीत करेंगे। अगले चरण में लोगों को विभिन्न योजनाओं की सफलता से जुड़ी प्रदर्शनी भी दिखाई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो