scriptपीएम मोदी ने की सीएम गहलोत की प्रशंसा, बताया  गहलोत को अपना अच्छा मित्र | PM Modi told CM GEHLOT as his good friend | Patrika News

पीएम मोदी ने की सीएम गहलोत की प्रशंसा, बताया  गहलोत को अपना अच्छा मित्र

locationजयपुरPublished: Sep 30, 2021 07:23:17 pm

Submitted by:

firoz shaifi

मोदी ने कहा, हमारी राजनीतिक विचारधारा अलग अलग, लेकिन विकास के काम में राजनीति कभी आड़े नहीं आती

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच बेहतर रिश्ते हैं। कई ऐसे मौके भी आए हैं जब दोनों ने मुलाकात के दौरान एक दूसरे का गर्मजोशी से स्वागत किया। वहीं गुरूवार को भी 4 कॉलेजों के शिलान्यास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जमकर प्रशंसा करते हुए उन्हें अपना अच्छा मित्र बताया।

दरअसल सीएम ने पीएम मोदी के समक्ष डिमांड रखी तो पीएम मोदी ने सीएम गहलोत की तारीफ करते हुए कहा कि हमारी राजनीतिक विचारधारा अलग अलग है , लेकिन विकास के काम में राजनीति कभी आड़े नहीं आती उन्होंने प्रदेश के विकास की बड़ी सूची सामने रखी और लोकतंत्र में होना भी यही चाहिए।


इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कहा कि राजस्थान में 33 जिलो में से 30 जिलों में मेडिकल कॉलेज की सौगात मिली है जिनमे से 15 जिलो में कॉलेज चल रहे हैं , सीएम गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह करते हुए कहा कि प्रदेश के 3 जिले जालोर, प्रतापगढ़ और राजसमंद में मेडिकल कॉलेज नहीं है ।

ऐसे में अगर केंद्र सरकार इन तीनों जिलों में भी मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा कर दो एक स्वर्णिम इतिहास बन जाएगा और प्रदेश के जो आदिवासी अंचल है , वहां पर भी लोगों को बेहतर मेडिकल सुविधा के साथ-साथ प्रदेश को और अधिक डॉक्टर मिल पाएंगे। जिससे कि स्वास्थ्य सेवाओं में बढ़ोतरी होगी। इसके साथ सीएम गहलोत ने राजस्थान की भौगोलिक परिस्थिति का हवाला देते हुए आरडीपीएल कंपनी को फिर से शुरू करने की मांग उठाई ।

शिलान्यास कार्यक्रम में वीसी के जरिए अशोक गहलोत ने कोविड मैनेजमेंट को लेकर कहा कि ‘कोरोना की दोनों लहर में काफी अच्छा काम किया, ऑक्सीजन की कुछ दिक्कत हुई, लेकिन अब उसके भी इंतजाम किए गए। राजस्थान कोविड की थर्ड लहर को लेकर पूरी तरह से तैयार है’, इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2014 के बाद से 23 मेडिकल कॉलेज की स्वकृति दी है। 7 शुरू हो चुके है, 4 का शिलान्यास किया जा रहा है। उम्मीद है कि नए मेडिकल कॉलेज का निर्माण राज्य सरकार के सहयोग से तय समय में होगा ।

इसके साथ पीएम माफी ने कहा कि गहलोत ने राजस्थान के विभिन्न पेंडिंग कामों की सूची गिनाई। गहलोत को मुझ पर भरोसा है । गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण काल के दौरान भी बेहतर प्रबंधन के लिए प्रधानमंत्री मोदी गहलोत की तारीफ कर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो