scriptVideo Viral: कचरा उठाने पर ट्रोल हुए पीएम ,प्लास्टिक इस्तेमाल करने का आरोप | PM Modi trolled for picking up garbage,Accused of using plastic | Patrika News

Video Viral: कचरा उठाने पर ट्रोल हुए पीएम ,प्लास्टिक इस्तेमाल करने का आरोप

locationजयपुरPublished: Oct 13, 2019 03:01:25 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

कचरा उठाने पर ट्रोल हुए पीएम मोदीप्लास्टिक इस्तेमाल करने का आरोपलोगों ने पूछा, कितना फाइन लगा ?सोशल मीडिया पर बनाया जा रहा जमकर मजाक
 

Video Viral: कचरा उठाने पर ट्रोल हुए पीएम ,प्लास्टिक इस्तेमाल करने का आरोप

Video Viral: कचरा उठाने पर ट्रोल हुए पीएम ,प्लास्टिक इस्तेमाल करने का आरोप

अपने तमाम प्रचारों के लिए सोशल मीडिया ( Social Media ) का जमकर इस्तेमाल ( Use )करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) ने कल स्वच्छता अभियान (Cleanliness Campaign ) का अपना एक वीडियो ( Video ) शेयर ( Share ) किया। इस वीडियो में वह ख़ुद सफाई करते नजऱ आ रहे हैं और लोगों को साफ सफाई के प्रति जागरुक रहने का संदेश देते दिख रहे हैं, लेकिन इस बार वीडियो को शेयर करने में उनसे एक भारी चूक हो गई। जिसके चलते सोशल मीडिया पर उनका जमकर मजाक बनाया जा रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह तमिलनाडु के तटीय शहर महाबलीपुरम में समंदर के तट पर न केवल करीब आधे घंटे की सैर की बल्कि वहां समुद्री तट पर फैले कचरे को भी उठाकर स्वच्छता का संदेश दिया। पीएम ने इसका एक वीडियो भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। उनका यह वीडियो वायरल हो रहा है। करीब तीन मिनट के इस वीडियो में दिख रहा है कि पीएम मोदी तट पर घूम घूमकर प्लास्टिक की बोतलें और अन्य प्लास्टिक के सामान उठा रहे हैं, लेकिन जब कचरे का सामान ज्यादा हो जाता है तब वो उन्हें प्लास्टिक की एक थैली में उसे डाल देते हैं।
दरअसल, पीएम मोदी ने एक वीडियो शेयर करते हुए खुद ही इस बात की जानकरी दी कि उन्होंने सुबह ममल्लापुरम में एक बीच पर 30 मिनट तक सफाई अभियान चलाया। जिसके बाद बीच पर उठाए गए कचरे को होटल स्टाफ जेयाराज को सौंप दिया। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को संदेश देते हुए कहा कि हम सभी लोगों को सुनिश्चित करना चाहिए कि सार्वजनिक स्थान साफ सुथर रहें, लेकिन साफ सफाई पर ज्ञान देने वाले इस वीडियो में पीएम मोदी से एक भारी चूक हो गई। वह बीच पर कूड़ा कचरा बटोरने के दौरान ये भूल गए कि जिस बैग में वह कचरा रख रहे हैं, वह प्लास्टिक का है। जिसे बैन करने का आदेश उन्हीं की सरकार ने दिया है। वीडियो बनाने के उत्साह में उन्हें ये याद ही नहीं रहा कि साफ सफाई कर वो जिस पर्यावरण को बचाने निकले हैं, उसे वो प्लास्टिक का इस्तेमाल कर खुद ही खतरे में डाल रहे हैं।
पीएम बने निशाना
अनजाने में हुई इस ग़लती के लिए पीएम मोदी को सोशल मीडिया पर जमकर निशाना बनाया जा रहा है। दरअसल,पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति के स्वागत में समंदर किनारे स्थित होटल ताज ने रंग बिरंगी छटा बिखेरने के लिए समंदर किनारे कई लाइट्स लगा रखी थी। वीडियो में दिख रहा है कि पीएम जहां से कचरा उठा रहे हैं, वहां सीरीज में कई लाइट्स लगे हैं जो एक दूसरे से कनेक्टेड हैं। ये सभी लाइट्स प्लास्टिक से ढके हुए हैं। पीएम के हाथ में जो प्लास्टिक दिख रहा है, वो इन्हीं कवर किए प्लास्टिक का जान पड़ता है। कांग्रेस से जुड़े विशाल कुंद्रा ने पीएम मोदी के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, देखिए नौटंकीबाज प्लास्टिक का विरोध प्लास्टिक की थैली के साथ। मोदी समर्थकों और मीडिया पर निशाना साधते हुए विशाल ने लिखा, अंधभक्तों और गोदी मीडिया को यह प्लास्टिक की थैली नहीं दिखाई देगी। मुझे तो आशंका है अंधभक्त और गोदी मीडिया इस प्लास्टिक की थैली को सिल्वर की थैली ना बता दें। वहीं आम आदमी पार्टी से जुड़ी आरती ने चुटकी लेते हुए लिखा, प्लास्टिक बैग का इस्तेमाल करने का कितना फाइन बना।
गौरतलब है कि पीएम पिछले महीने सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति का आह्वान देशवासियों से कर चुके हैं। उन्होंने 11 सितंबर को मथुरा में देशव्यापी स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारम्भ करते हुए देश की जनता से सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को खत्म करने की अपील की थी। पीएम ने आह्वान किया था कि दो अक्टूबर तक सभी लोग अपने घरों,दफ्तरों को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करने का संकल्प लें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो