scriptयहां होगी प्रधानमंत्री मोदी की सभा, एसपीजी की मर्जी के बना परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा | PM modi visit in jaipur on 7th July..Rally ground spg undercover | Patrika News

यहां होगी प्रधानमंत्री मोदी की सभा, एसपीजी की मर्जी के बना परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा

locationजयपुरPublished: Jul 03, 2018 10:00:27 pm

Submitted by:

PUNEET SHARMA

यहां होगी प्रधानमंत्री मोदी की सभा, एसपीजी की मर्जी के बना परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा

pm modi

PM Modi

यहां होगी प्रधानमंत्री मोदी की सभा, एसपीजी की मर्जी के बना परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा
जयपुर।
देश के सबसे चर्चित और वीवीआईपी शख्स प्रधानमंत्री की अभेध सुरक्षा की कमान एसपीजी के हाथों में है। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 जुलाई को जयपुर के अमरूदों के बाग में सभा को संबोधित करेंगे। लेकिन मोदी की सभा तक अब अमरूदों के बाग में स्थित यह सभा स्थल एसपीजी के कब्जे में रहेगा। एसपीजी की अभेध सुरक्षा ऐसी होगी कि इस सभा स्थल पर एसपीजी के जवानों की मर्जी के बिना परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 जुलाई को जयपुर आ रहे हैं और वे सीधे सभा स्थल यानि अमरूदों के बाग के पास स्थित खाली मैदान में अपने हेलीकाप्टर से उतरेंगे। यहां वे केन्द्र की फ्लैगशिप योजनाओं के लाभार्थियों से रूबरू होंगे। मोदी यहां डेढ घंटे तक रूकेंगे। इस दौरान सभा स्थल पूरी तरह से अभेध किले की तरह एसपीजी के कब्जे में रहेगा।
एसपीजी की एक टीम बुधवार सुबह जयपुर पहुंचेगी और अमरूदों का बाग स्थित सभा स्थल का जायजा लेगी।
वैसे एसपीजी के साथ ही राज्य पुलिस की सुरक्षा एजेंसियां भी लगातार सभा स्थल की निगरानी कर रही है। जिससे सभा स्थल की सुरक्षा में किसी तरह की कोई चूक नहीं हो जाए।
अभी सभा स्थल तक जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति् की पूरी जानकारी सुरक्षा एजेंसियां ले रही है। प्रत्येक आने जाने वाले का नाम और पता मोबाइल नंबर रजिस्टर में दर्ज किया जा रहा है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा से पहले 6 जुलाई को एसपीजी, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी सभा स्थल पर ही तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए फुल ड्रेस रिहर्सल करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री भी प्रधानमंत्री की सभा के लिए की जा रही तैयारियों का पल पल अपडेट ले रही है। वहीं मंत्रियों को भी उनके जिलों में भेज दिया गया है जिससे वे लाभार्थियों को सभा स्थल पर ला सकें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो