आतंक फैलाने के लिए युवाओं को भड़काने वाला जाकिर जल्द लाया जाएगा भारत!

zakir naik : धार्मिक उन्माद के साथ आतंक फैलाने के लिए युवाओं को भड़काने का आरोपी विवादित धर्मगुरु जाकिर नाइक जल्द ही भारत की गिरफ्त में हो सकता है। रूस के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मसले पर अपने मलेशियाई समकक्ष से बातचीत की।

By: Mohan Murari

Published: 05 Sep 2019, 02:21 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

नई दिल्ली। zakir naik : धार्मिक उन्माद के साथ आतंक फैलाने के लिए युवाओं को भड़काने का आरोपी विवादित धर्मगुरु जाकिर नाइक जल्द ही भारत की गिरफ्त में हो सकता है। रूस के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मसले पर अपने मलेशियाई समकक्ष से बातचीत की।

रूस के व्लादिवोस्तोक में पीएम मोदी और मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्द के बीच इस मसले पर आज बातचीत हुई। पीएम मोदी ने मलेशियाई पीएम से जाकिर नाइक का प्रत्यर्पण करने की बात कही। दोनों नेताओं की मुलाकात में यह तय हुआ कि दोनों देशों के अधिकारी लगातार इस मुद्दे पर बात करते रहेंगे।

विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया, मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद से द्विपक्षीय वार्ता के दौरान पीएम मोदी ने जाकिर नाइक का मुद्दा उठाया। दोनों देशों में तय हुआ है कि अब अधिकारी इस मसले पर लगातार संपर्क में रहेंगे।

2016 में चला गया था मलेशिया
विवादित धर्मगुरु जाकिर नाइक 2016 में भागकर मलेशिया चला गया था। मलेशिया की सरकार ने जाकिर नाइक को स्थायी तौर पर रहने की इजाजत दे दी थी। भारत में जाकिर नाइक पर आरोप है कि उसने भड़काऊ भाषण दिए हैं। आतंकी गतिविधि में शामिल होने के लिए युवाओं को भड़काया है। इन्हीं आरोपों के चलते जाकिर नाइक भारत में वांटेड है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned