अलवर गैंगरेप मामले पर पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात, चारों ओर मची हलचल

अलवर गैंगरेप मामले पर पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात, चारों ओर मची हलचल

Dinesh Saini | Publish: May, 13 2019 10:04:57 AM (IST) | Updated: May, 13 2019 10:09:23 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

छठे चरण के मतदान के बीच अलवर के थानागाजी में विवाहिता के साथ हुए गैंगरेप ( Alwar Gangrape ) पर सियासत गरमा गई है...

जयपुर।

लोकसभा चुनाव 2019 ( lok sabha election 2019 ) के छठे चरण के मतदान के बीच अलवर के थानागाजी में विवाहिता के साथ हुए गैंगरेप ( Alwar Gangrape ) पर सियासत गरमा गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) ने रविवार को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर की रैली में बसपा सुप्रीमो मायावती ( Mayawati ) पर हमला बोलते हुए कहा, बहनजी (मायावती) आपके साथ गेस्ट हाउस में जो हुआ था, उससे सारे देश की बहनों और बेटियों को पीड़ा हुई थी। आज बेटियां बहनजी से पूछ रही हैं कि अगर आप बेटियों की सुरक्षा के प्रति इतनी ईमानदार हैं तो राजस्थान सरकार से समर्थन वापस लीजिए। आप घडिय़ाली आंसू बहा रहीं हैं। वहीं, माया ने भी गुजरात के ऊना दलित कांड से लेकर रोहित वेमुला कांड समेत दलितों पर हो रहे अत्याचार के मुद्दे पर घेरते हुए पीएम मोदी से उनके इस्तीफे की मांग कर डाली। इससे पहले पीएम ने कहा, ‘पता चला है कि कश्मीर में कुछ आतंकियों को सेना ने मार गिराया। कुछ लोगों को यह परेशानी है कि आज चुनाव है तो मोदी ने आतंकियों को क्यों मारा। जब सीमा पर दुश्मन हथियार लेकर खड़ा है तो क्या मेरा जवान चुनाव आयोग से पूछेगा कि इसे गोली मारूं या ना मारूं।‘

 

इससे पहले भी शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी के गाजीपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए थानागाजी दुष्कर्म मामले का जिक्र कर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया था। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते तीन दिन से राजस्थान के अलवर की एक खबर धीरे-धीरे बाहर आने लगी है, वहां एक दलित बेटी के साथ 2 हफ्ते पहले कुछ दरिदों ने सामूहिक बलात्कार किया, लेकिन उन दरिंदों को पकडऩे के बजाए राजस्थान की कांग्रेस सरकार व पुलिस ने इस मामले को छिपाए रखा।

 

मोदी ने कहा कि राजस्थान में भी चुनाव थे, इसलिए वहां की कांग्रेस सरकार यह नहीं चाहती थी कि चुनाव से पहले यह खबर बाहर आए, ये लोग खबर को दबाना चाहते थे, गुनहगारों को दबाना चाहते थे, वोट बैंक बटोरना चाहते थे, मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आप बताइए जिसके साथ बलात्कार हुआ, उसे न्याय दिलाने के बजाए चुनाव बचाने का काम ये कांग्रेस की सरकार करती रही, यही कांग्रेस के न्याय की सच्चाई है, कांग्रेस को डर था कि दलित बेटी से बलात्कार की बात खुलने से उसके वोट पर असर पड़ेगा, इसलिए उन्होंने पीडि़त की बात को अनसुनी कर दिया। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव के समय बलात्कार जैसी जघन्य बात को भी छिपाने की कोशिश की और इनके रागदरबारी भी भयंकर कांड को दबाते रहे और ये मोमबत्तियों वाले लोगों की मोमबत्तियों से बेइमानी का धआं निकल रहा है।

 

भाजपा शासित राज्यों में हो रहा दलितों पर अत्याचार: मायावती
वहीं मायावती ने मोदी पर पलटवार करते हुए कहा कि, पीएम को दलित महिला से सामूहिक अत्याचार के मामले में घृणित राजनीति नहीं करनी चाहिए। मोदी को भाजपा सरकारों में दलितों के ऊपर हो रहे अत्याचार के बारे में भी सोचना चाहिए। माया ने कहा कि अगर अलवर मामले में वहां की सरकार कोई कड़ी कार्रवाई नहीं करेगी तो निश्चित तौर पर उनकी पार्टी राजनैतिक फैसला लेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से कैसे निपटना है यह बसपा को अच्छी तरह से पता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned