राजस्थान: आज भी मन रहा PM Modi का बर्थडे, जानें प्रदेश भर में कैसे हो रहा सेलिब्रेट

- सेवा सप्ताह के रुप में मन रहा प्रधानमंत्री का जन्मदिन, प्रदेश भाजपा की ओर से सादगी से हो रहे आयोजन, सेवा सप्ताह का आज आखिरी दिन, हो रहे कई कार्यक्रम, आखिरी दिन चलाया जा रहा स्वच्छता अभियान, 11 जिलों में धारा-144 बन रहा कार्यक्रमों में रोड़ा!

 

By: nakul

Updated: 20 Sep 2020, 11:46 AM IST

जयपुर।

प्रदेश भाजपा की ओर से पिछले एक हफ्ते से जारी सेवा सप्ताह आज संपन्न हो रहा है। सप्ताह के आखिरी दिन आज कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। मुख्य कार्यक्रम के तहत आज हर जिले के 70 शक्ति केन्द्रों या ग्राम स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम की ज़िम्मेदारी भाजपा ओबीसी मोर्चे ने संभाली हुई है।

अभियान के तहत पार्टी के नेता-कार्यकर्ता जगह-जगह पर एकत्रित होकर साफ़-सफाई करते हुए आमजन को स्वच्छता बनाए रखने का सन्देश दे रहे हैं। इस दौरान लोगों को स्वच्छता मित्र बनने का संकल्प भी दिलाया जा रहा है। हालांकि जयपुर समेत 11 जिला मुख्यालयों पर धारा-144 लागू होने से सेवा सप्ताह के आखिरी दिन का कार्यक्रम कुछ फीका नज़र आ रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर ही देश भर में स्वछता अभियान की बड़े पैमाने पर शुरुआत हुई थी। प्रधानमंत्री कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मंच से भी स्वच्छता के महत्व को बताकर इससे जुड़ने का आह्वान कर चुके हैं।

आज वर्चुअल कांफ्रेंस भी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस पर मनाए जा रहे सेवा सप्ताह के तहत ही आज शाम 4 बजे एक वर्चुअल कांफ्रेंस रखी गई है। इस दौरान प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विचार व्यक्त किये जायेंगे। इस वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में शंकराचार्य पद्धति के राष्ट्रीय संत स्वामी संवित सोमगिरि और रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल विशम्भर सिंह मुख्य वक्ता रहेंगे।

बढ़-चढ़कर किया ब्लड-प्लाज्मा डोनेट
सेवा सप्ताह के तहत शुक्रवार को कार्यकर्ताओं ने जिलों में कैम्पस लगाते हुए रक्त और प्लाज्मा डोनेट किया। दो दिन तक इकट्ठा किया गया रक्त और प्लाज्मा ज़रूरतमंद लोगों को उपलब्ध करवाया गया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 17 सितम्बर को हुए जन्मदिवस को प्रदेश भाजपा ने सेवा सप्ताह के तौर पर मनाया है। इसके तहत विभिन्न जिलों में सादगी के साथ सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यक्रम हुए हैं।

pm modi Prime Minister Narendra Modi
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned