scriptVIDEO: ‘पीएम मोदी के खिलाफ अंडर करंट, नहीं बनेंगे अगले प्रधानमंत्री’: गहलोत | PM Narendra Modi Jaipur Rally, Ashok Gehlot reacts | Patrika News

VIDEO: ‘पीएम मोदी के खिलाफ अंडर करंट, नहीं बनेंगे अगले प्रधानमंत्री’: गहलोत

locationजयपुरPublished: May 01, 2019 03:32:17 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

‘पीएम मोदी के खिलाफ अंडर करंट, नहीं बनेंगे अगले प्रधानमंत्री’: गहलोत

cm ashok gehlot on pm modi
जयपुर।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पांच वर्ष में जनता से किए वादे पूरे नहीं करने और नौजवानों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। साथ ही दावा किया है कि उनके खिलाफ अंडर करंट चल रहा है और वह अगले प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले है। वहीं उन्होंने मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें किसी ने दो लाइन भेजी है कि ”मच्छर को कपड़े पहनाना, हाथी को गोद में झुलाना, तुमसे सच बुलाना असंभव नरेन्द्र मोदी”। उन्होंने कहा कि जिस रुप में देश चल रहा है उससे देश, संविधान और लोकतंत्र खतरे में है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जयपुर में चुनावी सभा से ठीक पहले सीएम गहलोत ने यहां प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने कहा कि राज्य में पहले चरण का मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया और चुनाव में जिस प्रकार कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एकजुटता के साथ काम किया और मत का प्रतिशत बढ़ा उससे कांग्रेस के प्रति अच्छा माहौल बना है, जबकि पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ऐसा माहौल बनाने में सफल नहीं दिख रहे है, क्योंकि जनता समझ गई है कि पिछले पांच साल में जुमलेबाजी, झूठे वादे, बेरोजगारी एवं लोकपाल का मुद्दा जनता सब देख रही है।

उन्होंने कहा कि चुनाव का मौका आता है इनकी जुमलेबाजी शुरु हो जाती है, 70 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया यह जुमला इन्हें ले डूबेगा। उन्होंने एतराज जताते हुए कहा कि पीएम मोदी ने जोधपुर में आकर उनके बारे में कहा कि वह पाकिस्तान की भाषा बोल रहे है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को यह अधिकार नहीं है कि मुख्यमंत्री के बारे में इतनी गंभीर बात कह दे।

उन्होंने कहा ”पाकिस्तान के लोग क्या सोचते है, वह मैं सोचता हूं, मुख्यमंत्री किसानों के आंकड़े नहीं भेज रहे है, यह कहना उचित नहीं है।” पीएम मोदी पर असत्य बोलने का आरोप लगाते हुए गहलोत ने कहा कि जब से मोदी राजनीति में आए है असत्य के रुप में काम चला रहे है। प्रधानमंत्री को देशवासियों के दिल को छूने वाली बात करनी चाहिए।
गहलोत ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश को एक रखा। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था इंदिरा गांधी दुर्गा का रुप है और मोदी जो भाषा बोलते है इसमें फर्क है। इसलिए जो माहौल है उससे लगता है मोदी अगले प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले है।

उन्होंने कहा कि मोदी की पार्टी में भी आरएसएस और भाजपा दो ग्रुप है। वे भी चाहते है मोदी प्रधानमंत्री नहीं बने। उनकी पार्टी में मोदी और शाह दो लोग है, बाकी छुटभैय्ये है। उन्होंने कहा कि हालात गंभीर है और नौजवानों को गुमराह किया जा रहा है। बुलेट ट्रेन का हौवा खड़ा किया गया, अब कोई नाम ले रहा उसका।

गहलोत बोले, मोदी के पांच साल में काला अध्याय चला है, इसे इतिहास माफ नहीं करेगा। इतिहास में तोड़ मरोड़ करोंगे तो इतिहास नहीं बना पाओंगे। पिछले पांच साल में देश में अच्छे दिन आये क्या, कितने करोड़ युवाओं को रोजगार दिया, चीन थर थर कांपा क्या, भारत कितने दिन में विश्व गुरु बनेगा, किसानों की आत्महत्या रुक गई क्या, बलूचिस्तान को भारत में मिला लिया सहित तीन दर्जन से अधिक सवाल किए।

गहलोत ने कहा कि मोदी तथा इससे पहले वाजपेयी प्रधानमंत्री रहे, किसने रोका कि यह कश्मीर से अनुच्छेद 370 मत हटाओं। भाजपा हार के डर से बौखला गई है और उसे अनुच्छेद 370 पर विज्ञापन देना पड़ रहा है। मोदी सरकार आने के बाद पाकिस्तान को छोड़कर नेपाल, भूटान जैसी पड़ौसी देशों के साथ रिश्ते खराब क्यों हैं। मोदी को बताना चाहिए कि उनके पास देश के लिए विजन क्या है तथा पांच साल में क्या काम किए गये।

उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में संसद के अंदर और बाहर दोनों जगह कामयाब रही है। राजस्थान में बजरी माफिया पर लगाम लगाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बजरी माफिया का पिछली सरकार से संरक्षण मिला हुआ था। अब कांग्रेस सरकार प्रदेश में बजरी माफिया एवं उसकी लूट को खत्म करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो