scriptपीएम मोदी का झुंझुनूं कार्यक्रम स्कूलों में लाइव देख सकेंगे छात्र, प्रसारण दिखाने के लिए सभी अधिकारी पाबंद | PM Narendra Modi Jhunjhunu Speech Live in School | Patrika News

पीएम मोदी का झुंझुनूं कार्यक्रम स्कूलों में लाइव देख सकेंगे छात्र, प्रसारण दिखाने के लिए सभी अधिकारी पाबंद

locationजयपुरPublished: Mar 07, 2018 04:32:44 pm

Submitted by:

dinesh

कक्षा 6 से 9 और 11 के छात्रों को दिखाया जाएगा…

PM Modi
जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ कार्यक्रम के तहत 8 मार्च को झुंझुनूं आएंगे। मोदी की झुंझुनूं यात्रा को सफल बनाने के लिए जहां सरकार ने पूरी ताकत झौंक दी है। वहीं संगठन के स्तर पर भी इसमें कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। इस कार्यक्रम को स्कूली बच्चों को लाइव दिखाया जाएगा। निदेशक माध्यमिक शिक्षा नथमल डिडेल ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का प्रसारण दिखाने के लिए प्रदेश के सभी उपनिदेशक, जिला शिक्षा अधिकारी, रमसा व एसएसए के अतिरिक्त जिला समन्वयकों को पाबंद किया है। मोदी का कार्यक्रम स्कूल के कितने विद्यार्थियों ने देखा, इसकी भी सूचना राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान कार्यालय को देनी होगी। इसमे बताना होगा कि किस ब्लॉक के कितने विद्यालयों में कार्यक्रम हुआ।
शेखावाटी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
मोदी की गुरुवार को हवाईपट्टी (सभा स्थल) पर होने वाली सभा को देखते हुए शेखावाटी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। आगमन को लेकर सुरक्षा से जुड़े हर पहलूओं पर नजर रखी जा रही है। सभा स्थल पर कार्य तेजी से चल रहा है। बुधवार को एसपीजी हवाई पट्टी यानि सभा स्थल को अपने सुरक्षा घेरे में ले लेगी। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए एसपीजी, इंटेलीजेंस, पुलिस के आलाधिकारी पहुंच चुके हैं।
जनता को बड़ी घोषणाओं की उम्मीद
मोदी के आठ मार्च को झुंझुनूं आगमन से राजस्थान की जनता बड़ी घोषणाओं की उम्मीद लगाए बैठी है। जनता उम्मीद जता रही है कि पीएम मोदी झुंझुनूं में रेल सेवाओं के विस्तार की श्रेणी में झुंझुनूं को नई गाडिय़ां मिलेंगी। साथ ही डार्क जोन का दंश झेल रही जनता को सिंचाई के लिए नहरी पानी की सौगात मिले तो बेहतर रहे। पीएम मोदी के झुंझुनूं आगमन से राजनीतिक मायने भी बदलने के आसार हैं। भाजपा पदाधिकारियों की मानें तो यहां पर पार्टी पहले से मजबूत बताई जा रही है। फिर भी उनके आने से कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार होगा। इससे आगामी सभी चुनावों में जीत हासिल करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो