एक सप्ताह के भीतर ही दोबारा दिल्ली पहुंचे सतीश पूनियां, जानिए क्या रही वजह

राजस्थान भाजपा में चल रही गुटबाजी और आपसी खींचतान के बीच भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां को महज एक सप्ताह के भीतर दोबारा दिल्ली जाना पड़ा है। पार्टी में सर्वमान्य नेता को लेकर चल रही लड़ाई के बीच पूनियां का अचानक दिल्ली जाना अहम माना जा रहा है।

By: Umesh Sharma

Published: 27 Feb 2021, 06:17 PM IST

जयपुर।

राजस्थान भाजपा में चल रही गुटबाजी और आपसी खींचतान के बीच भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां को महज एक सप्ताह के भीतर दोबारा दिल्ली जाना पड़ा है। पार्टी में सर्वमान्य नेता को लेकर चल रही लड़ाई के बीच पूनियां का अचानक दिल्ली जाना अहम माना जा रहा है। अपने दौरे में पूनियां ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की और राजस्थान के सियासी घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी। नड्डा का दो मार्च को जयपुर दौरा है, ऐसे में दौरे को लेकर भी पूनियां ने नड्डा से चर्चा की। साथ ही चार सीटों पर होने वाले उप चुनाव के संबंध में भी दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई। पूनियां का रात तक जयपुर लौटने का कार्यक्रम है।

बताया जा रहा है कि 8 मार्च को भरतपुर से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की धार्मिक यात्रा के संबंध में भी दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई। प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने पिछले दिनों जयपुर में कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लिया था। इसके बाद उन्होंने वसुंधरा राजे खेमे के कुछ विधायकों और पूर्व विधायकों से एमएनआईटी में भी मुलाकात की थी। इसे लेकर भी नड्डा तक फीडबैक गया था। इस पर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई है।

हालांकि पूनियां के अचानक दिल्ली दौरे को लेकर कयासों का बाजार भी गर्म है। कुछ दिन पहले ही दिल्ली में राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में दोनों नेता मिले थे। इसके बाद प्रभारी अरुण सिंह ने भी राजस्थान भाजपा में चल रहे घटनाक्रम की पूरी टोह ली थी। इसके बावजूद इतने कम समय में ही दोबारा राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात के अलग—अलग मायने निकाले जा रहे हैं। एक वजह उप चुनाव को भी माना जा रहा है। कांग्रेस ने चुनावी शंखनाद कर दिया है, लेकिन भाजपा अभी तक संगठनामक दृष्टि से ही चुनाव में सक्रिय हो पाई है। ऐसे में उप चुनाव की रणनीति को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा होने की बात सामने आ रही है।

Amit Shah PM Narendra Modi
Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned