सरहद पर गरजे मोदी, कहा- पाकिस्तान ‘अभिनंदन‘ को नहीं लौटाता तो वह ‘कत्ल की रात‘ होती

सरहद पर गरजे मोदी, कहा- पाकिस्तान ‘अभिनंदन‘ को नहीं लौटाता तो वह ‘कत्ल की रात‘ होती

Dinesh Saini | Publish: Apr, 22 2019 08:44:48 AM (IST) | Updated: Apr, 22 2019 09:20:03 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Lok Sabha Election 2019: आतंक कौन खत्म कर सकता है, क्या मोदी के सिवा कोई नाम दिखता है...

जयपुर।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( Narendra Modi ) ने रविवार को देश की पश्चिमी सरहद की चुनावी सभा में देश की सामरिक ताकत दिखाते हुए पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि हमने Pakistan को बिना युद्ध किए ही रोने पर मजबूर कर दिया है। पाक पर निशाना साधते हुए कहा हमारे पास भी न्यूक्लियर बम हैं। उसे दिवाली के पटाखे के लिए नहीं रखे हैं। थल, नभ और जल तीनों सेनाएं मिसाइल से हमला करने में सक्षम हैं। पांच सालों में सेना को अत्याधुनिक हथियारों और आधुनिक संसाधनों से मजबूत किया है। इससे पहले मोदी ने गुजरात के पाटन में एक रैली को संबोधित करते हुए पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए यहां की जनसभा में सर्जिकल ( surgical strike ) और एयर स्ट्राइक ( air strike ) का जिक्र करते हुए कहा कि पाक अगर भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन ( Abhinandan Varthaman ) को वापस न करता तो वह रात उसके लिए कत्ल की रात होती। मोदी के इन लफ्जों को सुनकर पूरा सभा स्थल मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा। मोदी यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि कुर्सी रहे या ना रहे लेकिन उन्होंने फैसला किया है या तो वह जिंदा रहेंगे या आतंकी जिंदा बचेंगे।

 

बाढ़मेर में पीएम ने पश्चिमी सीमा से हुए 1971 के युद्ध को लेकर कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि 90 हजार पाकिस्तानी सैनिक बंदी थे और हजारों बीघा जमीन पर सैनिकों ने कब्जा कर लिया था। देश के जवानों ने जमीन जीती लेकिन शिमला समझौते में टेबल पर सरकार जीती हुई बाजी हार गई। उस वक्त मोदी होता तो...? मोदी ने कहा कि उस वक्त अवसर खो दिया। जम्मू-कश्मीर का मसला युद्ध सैनिक और जमीन के बदले हल हो जाता।

 

चित्तौडगढ़़ में श्रीलंका में आतंकी हमले में मारे गए लोगों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी ने आतंक पर कड़ा प्रहार किया। मोदी ने कहा कि आज दुनिया में हर दिन कहीं ना कहीं धरती को खून से रंगा जा रहा है। देश में आतंकवाद खत्म होना चाहिए। यह काम कौन कर सकता है। क्या आपको मोदी के सिवा कोई और नाम दिखता है। मोदी की चित्तौडगढ़़ में रविवार को पहली जनसभा थी। उन्होंने भाजपा सरकार को विकास वाली बताया और कांग्रेस पर देश को पीछे धकेलने आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ईस्टर के मौके पर निर्दोषों पर हमला कर खूनी खेल खेला गया। आतंकवाद ने भयंकर रूप धारण कर लिया है। भारत इस समय श्रीलंका की जो मदद कर सकता है, उस हर संभव मदद के लिए तैयार है। उन्होंने चित्तौडगढ़़ की जनता से अपील की कि आप सब जब वोट देने जाओ और कमल पर बटन दबाओ तो यह भी तय करो कि आपने जो बटन दबाया, वह आतंकवाद को खत्म करने के लिए है।

 

कांग्रेस की वजह से राजस्थान के हिस्से का पानी पाकिस्तान को मिला
चित्तौडगढ़़ में पीएम ने कहा कि पांच साल हर घर तक बिजली पहुंचाई। अगले पांच साल पानी के लिए होंगे। अलग से जल शक्ति मंत्रालय बनाएंगे। नदियां, समुद्र और बारिश के पानी को तकनीक से सूखा क्षेत्र में पहुंचाएंगे। कांग्रेस ने राजस्थान के खाते का पानी पाक को पिलाया। सिंधु जल संधि के मुताबिक पानी रोक लेते तो पानी की किल्लत नहीं होती। भाजपा ने बांध परियोजना पर काम शुरू कराया है। आपको हक मिलेगा। कांग्रेस मजबूत हुई तो परियोजना का काम रुकवा सकती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned