प्रधानमंत्री ने कहा है पूरे देश में लागू नहीं होगी एनआरसी: ठाकरे

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के सीएम बोले, सीएए-एनपीआर से किसी नागरिक को खतरा

 

 

Anoop Singh

22 Feb 2020, 01:46 AM IST


नई दिल्ली.
महाराष्ट्र के मुयमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की। इसके बाद ठाकरे ने कहा कि सीएए, एनपीआर से मुसलमानों समेत किसी नागरिक को खतरा नहीं हैै। उन्होंने कहा कि मोदी ने एनआरसी को पूरे देश में लागू नहीं करने की बात उनसे कही है। उन्होंने महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना में मतभेदों से इनकार किया है। महाराष्ट्र के मुयमंत्री बनने के बाद ठाकरे पहली बार पीएम मोदी और सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे। मोदी से मिलने के बाद ठाकरे ने कहा कि सीएम बनने के बाद मोदी से यह हमारी पहली मुलाकात थी। इस दौरान मोदी ने अपने राज्य के बारे में बातचीत की और उन्होंने महाराष्ट्र की हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। साथ ही सीएए, एनपीआर और एनआरसी को लेकर भी मोदी से बात की। ठाकरे ने कहा कि इनसे किसी को डरने की जरूरत नहीं है। इनके नाम पर मुसलमानों के अंदर डर फैलाया जा रहा है। ठाकरे ने कहा कि एनआरसी को मोदी ने उन्हें बताया है कि संसद में यह साफ किया जा चुका है कि इसे पूरे देश में लागू नहीं किया जाएगा।
ठाकरे ने कहा कि केन्द्र से हमें जिस तरह से पैसे मिलने चाहिए, वैसे मिल नहीं रहे हैं। महाराष्ट्र में सरकार के कामकाज पर उन्होंने कहा कि वहां न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर हमारा काम चल रहा है। हम कांग्रेस से बात कर रहे हैं। हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है। सोनिया से मुलाकात कर कॉमन मिनीमम प्रोग्राम, सीएए औऱ एनपीआर को लेकर चर्चा की। उनके साथ उनके पुत्र व महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे भी रहे।
कई मुद्दों पर सोनिया से ठाकरे ने की वार्ता
माना जा रहा है कि सोनिया गांधी से उद्धव ठाकरे की करीब आधा घंटे की वार्ता में सीएए-एनपीआर-एनसीआर पर चर्चा हुई। इसके बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि यह शिष्टाचार भेंट थी। एनपीआर को लेकर उद्धव ठाकरे से कोई बातचीत नहीं हुई। इस संबंध में जो भी बात होगी वह राज्य समन्वय समिति में होगी।

anoop singh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned