scriptशिविर लगाकर दे रहे स्ट्रीट वेंडर्स को लोन | PM SWANIDHI SCHEME STREET VENDORS | Patrika News

शिविर लगाकर दे रहे स्ट्रीट वेंडर्स को लोन

locationजयपुरPublished: Jul 28, 2020 06:57:23 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

स्ट्रीट वेंडर्स (Street vendors) को पीएम स्वनिधी योजना (पीएम स्वनिधी योजना ) के तहत रोजगार के लिए 10 हजार रुपए का ऋण दिया जा रहा है। इसके लिए नगर निगम की ओर से शिविर लगाए जा रहे है। नगर निगम जयपुर ग्रेटर और हैरिटेज की ओर से प्रथम चरण में 1 अगस्त तक शिविर आयोजित किए जाएंगे।

शिविर लगाकर दे रहे स्ट्रीट वेंडर्स को लोन

शिविर लगाकर दे रहे स्ट्रीट वेंडर्स को लोन

शिविर लगाकर दे रहे स्ट्रीट वेंडर्स को लोन
— नगर निगम लगा रहा शिविर, एक अगस्त तक लगेंगे शिविर
— नगर निगम ने नियुक्त किए समन्वयक
— पीएम स्वनिधी योजना के तहत दे रहे 10 हजार रुपए का लोन
जयपुर। स्ट्रीट वेंडर्स (Street vendors) को पीएम स्वनिधी योजना (पीएम स्वनिधी योजना ) के तहत रोजगार के लिए 10 हजार रुपए का ऋण दिया जा रहा है। इसके लिए नगर निगम की ओर से शिविर लगाए जा रहे है। व्यावसायिक ऋण विभिन्न बैंकों के माध्यम से उपलब्ध करवाया जा रहा है। नगर निगम जयपुर ग्रेटर और हैरिटेज की ओर से प्रथम चरण में 1 अगस्त तक शिविर आयोजित किए जाएंगे।
जयपुर ग्रेटर नगर निगम आयुक्त दिनेश यादव ने बताया कि शिविरों के संचालन के लिए समन्वयक नियुक्त किये गये है। नगर निगम ग्रेटर के स्ट्रीट वेंडर्स के लिए मंगलवार को थडी मार्केट/मालपुरा गेट/सांगानेर बस स्टेण्ड के पास शिविर लगाया गया। अब 29 जुलाई को प्रताप नगर/सेक्टर 5 मालवीय नगर, 30 जुलाई को दादी का फाटक/अपेक्स सर्किल मालवीय नगर, 31 जुलाई को शनिदेव मन्दिर बजाज नगर/सीतावाली फाटक बैनाड रोड तथा 01 अगस्त को इंडिया गेट सीतापुरा रीको/मानसरोवर वीटी रोड पर शिविर लगाए जाएंगे।
हेरिटेज निगम आयुक्त लोकबंधु ने बताया कि स्ट्रीट वेंडर्स के लिए मंगलवार को बडी चौपड खन्दा बांके बिहारी मन्दिर के पास शिविर लगाया गया। अब 29 जुलाई को ई-402 वैशाली नगर/नेशनल हैंडलूम के पास विधाधर नगर, 30 जुलाई को रामंगज खन्दा, 31 जुलाई को 120 बडोदिया बस्ती स्टेशन रोड/हाॅट बाजार जलमहल के सामने और एक अगस्त को चूंगी चौराहा रामगढ मोड पर शिविर लगाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो