scriptPM मोदी ने की लोकसभा स्पीकर OM BIRLA की तारीफ़, कहा – ‘भरोसा है कि निष्पक्षता से करेंगे सदन का संचालन’ | PM welcomes Om Birla as New Speaker of Lok Sabha | Patrika News

PM मोदी ने की लोकसभा स्पीकर OM BIRLA की तारीफ़, कहा – ‘भरोसा है कि निष्पक्षता से करेंगे सदन का संचालन’

locationजयपुरPublished: Jun 19, 2019 06:17:23 pm

Submitted by:

rohit sharma

17th Lok Sabha Speaker Om Birla : राजस्थान के कोटा से सांसद ओम बिरला ( Lok Sabha Speaker Om Birla ) 17वीं लोकसभा के अध्यक्ष निर्वाचित हो गए हैं। पीएम मोदी ने लोकसभा स्पीकर बिरला की सराहना की।

LS 2019

PM मोदी ने की लोकसभा स्पीकर OM BIRLA की तारीफ़, कहा – भरोसा है कि निष्पक्षता से करेंगे सदन का संचालन

जयपुर।

राजस्थान के कोटा से सांसद ओम बिरला ( Lok Sabha Speaker Om Birla ) 17वीं लोकसभा ( 17th Lok Sabha ) के अध्यक्ष निर्वाचित हो गए हैं। बिरला राजस्थान मूल से पहले लोकसभा स्पीकर बने हैं।
वहीं, लोकसभा अध्यक्ष के रूप में ओम बिरला के निर्वाचन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने सदन से अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों का परिचय कराया। इस दौरान पीएम मोदी ने लोकसभा स्पीकर बिरला की सराहना की।
पीएम ने कहा कि को जन भावनाओं से जुड़ा राजनेता बताते हुए कहा है कि उन्होंने गरीब और पीड़ितों के लिए काम किया है और उनका पूरा जीवन सामाजिक संवेदनाओं से भरा है इसलिए उन्हें पूरा भरोसा है कि वह सबको समान अवसर देकर सदन का संचालन करेंगे।
https://twitter.com/narendramodi/status/1141220905068089344?ref_src=twsrc%5Etfw
मोदी ने बिरला के लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने के बाद सदन से उनका परिचय कराते हुए कहा कि वह विद्यार्थी जीवन से ही राजनीति से जुड़ गये थे और 15 साल तक उन्होंने विभिन्न पदों पर रहकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में काम किया है। लोकसभा का सदस्य बनने से पहले उन्होंने राजस्थान विधानसभा में अपने क्षेत्र की जनता की सेवा की है।
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नव निर्वाचित अध्यक्ष की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि उन्होंने अपनी राजनीति को जन आंदोलन बनाया है और जनता के लिए ही काम किया है। देश में जहां भी जनता संकट में फंसती है बिरला वहां मौजूद होते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में जब आपदा आयी थी तो बिरला और उनकी टीम वहां लोगों की मदद के लिए जुटी रही।
https://twitter.com/ombirlakota?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता के रूप में उन्होंने बिरला के काम को देखा है। वह बहुत सहज और सरल है और उनकी विनम्रता तथा सहजता को देखकर उन्हें कई बार लगता है कि कहीं कोई उनकी इस सादगी का दुरुपयोग नहीं कर ले।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह गरीबों के प्रति अत्यंत संवेदनशील हैं और गरीब जनता के हित में वह ‘प्रसादम’ तथा ‘परिधान’ जैसी योजनाएं चलाते हैं। प्रसादम के जरिए गरीब और भूखों का पेट भरने का प्रयास करते हैं और परिधान के माध्यम से जिनक पास वस्त्र नहीं हैं उन्हें कपड़ा पहनने का अवसर देेते हैं।
फोटो साभार : लोकसभा टीवी

ट्रेंडिंग वीडियो