पॉकेट थियेटर की शुरुआत

पॉकेट थियेटर की शुरुआत

By: Rakhi Hajela

Published: 03 Apr 2021, 08:55 PM IST

जयपुर

3 अप्रेल
क्युरीयो के फॉलोअप प्रोग्राम में तैयार थिएटर इन एजुकेशन बेस्ड चिल्ड्रंस थिएटर परफॉर्मेंस की ओर से वैशाली नगर में पॉकेट थियेटर सीरीज। इस सीरीज में सिक्स मॉस्कीटोज का मंचन विद्याधर नगर के अम्बाबाड़ी स्थित ओरियन ग्रीन्स के गार्डन बुटीक में किया गया। सभी दर्शकों ने इसे सराहा गया। ये थिएटर इन एजुकेशन बेस्ड चिल्ड्रंस थिएटर एक इम्प्रोवाइज्ड लघु नाटक है। प्ले की शुरुआत बच्चों के लाइव म्यूजिक इंस्टू़मेंट्स से शुरू होता है फिर कविताओं और फोक टेल की कहानी को पिरोकर बच्चों और टीन्स के द्वारा दर्शकों के पार्टिसिपेटरी माध्यम से ये एजुकेशन थिएटर प्रस्तुत किया गया।
इसी तरह जल्दी ही इसका प्रजेंटेशन मालवीय नगर, मानसरोवर, बापू नगर, प्रताप नगर, जवाहर नगर, जनता कॉलोनी, सुभाष चौक, चारदीवारी के विभिन्न क्षेत्रों में होगा। चिल्ड्रंस टींस एक्टर्स में अश्विन, उद्धव, शाश्वत, अन्विता, समीर और साची ने अभिनय किया।

जेईई मेन: अप्रेल की परीक्षा के आवेदन आज तक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के तत्वावधान में जेईई मेन की तृतीय चरण की परीक्षा २७ से ३० अप्रेल तक कराई जाएगी। विद्यार्थी रविवार तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे।
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इस साल फरवरी, मार्च, अप्रेल और मई में जेईई परीक्षा कराने का फैसला किया है। इसके तहत प्रथम और द्वितीय चरण की परीक्षा फरवरी और मार्च में हो चुकी है। अब तृतीय चरण की परीक्षा २७ से ३० अप्रेल तक चलेगी। इसके आवेदन रविवार तक किए जा सकेंगे। जारी हैं। मालूम हो कि चतुर्थ चरण की परीक्षा २४ से २८ मई तक होगी। चारों चरणों की परीक्षा में १५ लाख से ज्यादा विद्यार्थी परीक्षा देंगे।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned