पोहा, पास्ता, काबली चने सहित बेचा जा रहा था अवधिपार सामान

क्राइम ब्रांच की सीएसटी टीम और खाद्य विभाग का संयुक्त अभियान

By: Lalit Tiwari

Published: 17 Mar 2021, 08:30 PM IST

क्राइम ब्रांच पुलिस आयुक्तालय जयपुर की सीएसटी टीम ने खाद्य विभाग के साथ मिलकर संयुक्त कार्रवाई करते हुए मुरलीपुरा में भारी मात्रा में अवधि पार (एक्सपायरी डेट) खाद्य सामग्री पोहा, पास्ता, काबली चने और अन्य पैकिंग के उपकरण बरामद किए हैं।
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि जयपुर शहर में अवधि पार (एक्सपायरी डेट) खाद्य साम्रगी सप्लाई कर आमजन के साथ खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ पुख्ता कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। सीएसटी टीम के पुलिस निरीक्षक पन्नालाल मीणा और एएसआई सुनील कुमार हैड कांस्टेबल मनोज कुमार, हरिनारायण, प्रेम सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई। टीम ने
मुखबिर से मिली सूचना के बाद पदम श्री ट्रेडिंग कंपनी एसएस15 और गोदाम ए83 पर जाकर सूचना की तस्दीक कर स्वास्थय विभाग को इसकी सूचना दी गई। जिस पर खाद्य विभाग की टीम आने के बाद सिंधी कॉलोनी कालीदास मार्ग बनीपार्क निवासी नवीन कुमार मुलानी पुत्र नंदकिशोर को गिरफ्तार कर लिया।

गोदाम और दुकान में यह मिला सामान
पुलिस ने उसके गोदाम और दुकान से अवधि पार साम्रगी 500 कट्टे पास्ता, 1300 कट्टे पोहा, चेन काबली 5 कट्टे, 31 चम्बर तेल की टिन, खजूर 1 कट्टा और 1 कांटा और कट्टे सिलाई की मशीन पैकिंग के उपकरण बरामद किए गए। इस पर खाद्य विभाग की टीम की ओर से दुकान और गोदाम को सील कर दिया गया। आरोपी नवीन कुमार अवधि पार साम्रगी पर एक्सापयरी साम्रगी पर नकली स्याही मोहरे लगाकर डेट बदलकर सप्लाई कर आमजन के स्वास्थय के साथ खिलवाड़ कर रहा था।

Show More
Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned