scriptपॉकीमोन ने फेसबुक पर लॉन्च की दो सीरीज | Pokemon launched two series on Facebook | Patrika News

पॉकीमोन ने फेसबुक पर लॉन्च की दो सीरीज

locationजयपुरPublished: Dec 24, 2019 06:03:06 pm

Submitted by:

Khushendra

फेसबुक पर दोनों गेम सीरीज है खास

पॉकीमोन ने फेसबुक पर लॉन्च की दो सीरीज

पॉकीमोन ने फेसबुक पर लॉन्च की दो सीरीज

जयपुर. साल के अंत आने से पहले फेसबुक यूजर्स और गेम के दीवानों के लिए एक खास सूचना आई है। दरअसल यह सूचना मिली है कि फेसबुक की ओर से यूजर्स के लिए खास सौगात दी जाने वाली है। फेसबुक और पॉपुलर गेम सीरीज पोकेमॉन की ओर से दो नए गेम सीरीज को लॉन्च करने जा रहा है। एक्सपट्र्स का कहना है कि फेसबुक की इस सीरीज में यूजर्स के ऐसे दो धमाकेदार गेम मिलेंगे, जो लोगों को काफी पसंद आएंगे। द पॉकीमोन गेम कंपनी की यह सीरीज पॉकीमोन पॉवर बैटल और पोकीमॉन मेडिलियन बैटल है।
मिली जानकारी के अनुसार दोनों सीरीज को पॉकीमोन की ओर से मंगलवार को जारी कर दिया गया है। कंपनी की ओर से यह बड़ी डील के तौर पर भी देखा जा रहा है। आपको बता दें कि इससे पहले कंपनी की ओर से इन गेम के ट्रेलर को भी रिलीज कर दिया गया है, जिसमें क्रिएिक की ओर से टॉवर बैटल का ट्रेलर काफी दमदार बताया जा रहा है। दोनों ही गेम को ग्लोबली लॉन्च किया गया है। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि दुनियाभर के यूजर इस गेम का आनन्द ले सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार टॉवर बैटल में बडे पॉकीमोन प्लेयर दूसरे खिलाडिय़ों से स्टैक कर प्रतिस्पर्धा करते हैं। खास बात यह है कि इस गेम में पॉकीमोन को खोजना काफी मुश्किल होगा, ऐसा इसिए
क्योंकि इसमें सही रणनीति के जरिए ही सही टॉवर बैटल मास्टर का निर्घारण किया जाना संभव होगा।
साथ ही यह जानकारी मिली है। कि पॉकीमोन मेडलियन एशिया पैसिफिक यूजर्स के लिए बनाया गया है। यह एक डिजिटल कार्ड बैटल गेम स्ट्रेटजी पर वर्क करता है। इस गेम सीरीज में यूजर को ग्रप की मदद लेनी होगीा। इसमें बैज जीतने के लिए गेम यूजर को अपने साथियों के साथ यात्रा करनी होगी। पॉकीमोन कंपनी के सीईओ त्सेुनकाजु इशिहारा ने कहना है हम फेसबुक गेमिंग पर पोकेमॉन फ्रैंचाइज़ी में दो नई प्रविष्टियाँ लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं। इन खेलों को लॉन्च करने से दुनिया भर के लोगों को डिजिटल रूप में पोकेमोन का अनुभव करने की अनुमति मिलेगी, और हम विशेष रूप से ऑनलाइन पॉकीमोन गेम का आनंद लेने के लिए नए दर्शकों को सक्षम करने में फेसबुक गेमिंग के साथ सहयोग करने के लिए रोमांचित हैं। यह दोनों ऑर्गनाइजेशन के लिए बेहद खुशी का पल है। खास बात यह है कि इस करार के जरिए फेसबुक पर ही यूजर आसानी ने पॉकीमोन सीरीज का आनन्द ले सकेंगे। यूजर को अलग से जाने की जरूरत नहीं होगी। एक्सपट्र्स का कहना है कि दोनों ही गेम को अलग तरीके से डिजाइन किया गया है। ऐसे में यूजर्स को जहां इसमें काफी नयापन देखने को मिलेगा, वहीं इन सीरीज में ऐसे कई रोमांचकारी अनुभव होंगे, जो यूजर्स को गेम के प्रति उत्साहित करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो