नववर्ष की पूर्व संध्या पर 99 चालक नशे, 865 वाहन चालकों ने तोड़े नियम, अब लाइसेंस होगा निलंबित

यातायात पुलिस ( Traffic Police ) ने सडक़ दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए नववर्ष ( New Year 2020 ) की पूर्व संध्या से देर रात तक नियमों का उल्लघंन करने वालों की धरपकड़ की। इस दौरान कुल 865 वाहन चालक विभिन्न नियमों का उल्लघंन करते हुए मिले। इनमें 99 चालक नशे में वाहन दौड़ाते मिले...

जयपुर। यातायात पुलिस ( Traffic Police ) ने सडक़ दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए नववर्ष ( New Year 2020 ) की पूर्व संध्या से देर रात तक नियमों का उल्लघंन करने वालों की धरपकड़ की। इस दौरान कुल 865 वाहन चालक विभिन्न नियमों का उल्लघंन करते हुए मिले। इनमें 99 चालक नशे में वाहन दौड़ाते मिले। गत वर्ष 2019 में जयपुर शहर में सडक़ दुर्घटनाओं ( Road Accident ) में 359 लोग मौत का शिकार हुए हैं। सडक़ हादसों में मौत का आंकड़ा कम करने के लिए यातायात पुलिस नव वर्ष की शुरुआत से नियमों का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करेगी।

नववर्ष की पूर्व संध्या से रात्रि तक कानून व्यवस्था व यातायात प्रबंधन के लिए शहर में 142 नाकाबंदी प्वॉइंट लगाए थे। 41 कार, 53 बाइक, एक ऑटो, एक बस व एक ट्रक चालक को नशे में मिलने पर उनके वाहन जब्त किए गए।

Read More : राजस्थान में यहां होगी हाईटेक गोशाला, गायों के लिए आइसीयू, 2 करोड़ से भी ज्यादा की आएगी लागत

घटिया हेलमेट न पहनें वरना चालान
नव वर्ष में सडक़ हादसोंं में मौत के आंकड़े कम करने के लिए यातायात पुलिस ने बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया है। पहले दिन यातायात पुलिस ने चार स्थानों पर चालान करने के साथ एक कंपनी के जरिए 75-75 वाहन चालकों को निशुल्क हेलमेट भी बांटे।

Read More : यहां सर्दी में कोई भूखा नहीं सोता और रात को रोजाना बंटती थी रजाइयां

जारी रहेगा अभियान
यातायात उपायुक्त राहुल प्रकाश ने बताया कि राजस्थान विश्वविद्यालय व भवानी निकेतन के सामने, 10 बी स्कीम गोपालपुरा बायपास और सीतापुरा स्थित पोद्दार सर्कल पर बुधवार दोपहर 12 से 2 बजे तक निशुल्क हेलमेट का वितरण किया गया। वाहन चालक व उसके पीछे बैठने वाली सवारी आइएसआइ मार्का वाला हेलमेट ही पहने।

Read More : कांटों में फेंका था जिन बेटियों को, वो अब फूलों सी पल रही, सच में बेटियां अपनी तकदीर खुद लिखवाकर आती है...

dinesh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned