हुक्का गुड़गुड़ाते मिले युवा, पुलिस की कार्रवाई जारी

हुक्का गुड़गुड़ाते मिले युवा, पुलिस की कार्रवाई जारी

neha soni | Updated: 04 Mar 2019, 02:48:10 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

हुक्का बार संचालकों को नहीं डर, कुछ दिन बाद फिर कारोबार शुरू

जयपुर।
ढुलमुल कानूनी नियमों के चलते राजधानी में अवैध हुक्का बार संचालकों को पुलिस की कार्रवाई का डर ही नहीं है। पुलिस इन पर कार्रवाई भी करती है, लेकिन मामूली अर्थदंड
भरने व छूटने के बाद मोटी कमाई के फेर में इनका संचालन फिर शुरू हो जाता है। पुलिस ने रविवार को जवाहर सर्कल क्षेत्र में दो हुक्का बारों पर कार्रवाई की। पुलिस के मुताबिक इन पर पहले भी तीन-चार बार कार्रवाई हो चुकी है। उल्लेखनीय है कि पुलिस आयुक्त के आदेशों के बाद शहर की कई थाना पुलिस द्वारा रेस्त्रां व कैफों पर नजर रखे जाने के साथ ही इन जगहों पर हुक्का पिलाने की सूचना पर कार्रवाई की जा रही है। चित्रकूट क्षेत्र में कार्रवाई के बाद जवाहर सर्कल पुलिस ने रविवार रात डब्ल्यूटीपी के पीछे स्थित द कश कैफे पर दबिश दी। इस दौरान यहां काफी युवा हुक्का पीते मिले और पुलिस को देखकर वहां अफरा-तफरी मच गई। फिर पुलिस ने मेरठ निवासी संचालक सूरज जोशी को गिरफ्तार कर हुक्का, फ्लेवर व अन्य सामग्री जब्त की। यहां पूर्व में भी 2-3 बार पुलिस कार्रवाई कर चुकी है। वहीं, एसआइ मुंशीराम ने गिरधर मार्ग पर टी कनेक्ट कैफे पर दबिश दी और मैनेजर सोनू सिंह को गिरफ्तार किया।

यहां हुई कार्रवाई

अवैध हुक्का बार संचालकों के खिलाफ पिछले 2-3 दिन से स्थानीय पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है। प्रताप नगर क्षेत्र में एसआई सुंदरलाल ने टीम के साथ जगतपुरा पुलिया के पास स्थित डेजा वू कैफे पर कार्रवाई की। यहां से चितरंजन कुमार, समीर व जगदीश बिष्ट को गिरफ्तार कर काफी मात्रा में हुक्का पिलाने संबंधी सामग्री भी जब्त की। इसके अलावा जवाहर सर्कल पुलिस ने पॉलीवुड कैफे में हुक्का पिलाते हुए पाए जाने पर राजेश को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा वैशाली नगर, मालवीय नगर, सांगानेर, मानसरोवर, विधायकपुरी व अशोक नगर थाना क्षेत्रों में सबसे ज्यादा हुक्का बारों के संचालन की शिकायतें मिलती हैं। इसके बावजूद हाल ही में इन इलाकों में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned