script

पुष्कर में इस काम में लिप्त था 80 वर्षीय सन्यासी, रात में पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Aug 30, 2018 02:12:53 pm

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

www.patrika.com/rajasthan-news/

Arrest
जयपुर। बुलमैन डॉट इन और डिवाइन लैंड डवलपर्स कंपनी के निदेशक जगदीश विश्नोई की गिरफ्तारी के मामले में बुधवार रात को पुष्कर के एक सन्यासी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार सन्यासी 80 वर्षीय शांतना है और पुष्कर एक आश्रम में रहता है।
थानाधिकारी जितेन्द्र गंगवानी ने बताया कि आरोपी सन्यासी और जगदीश विश्नोई ने एक कूटरचित रजिस्ट्री तैयार की और उस रजिस्ट्री के जरिए एक करोड़ साढे सात लाख रुपए ठग लिए। पूछताछ में शांतना ने बताया कि अजमेर में एक आश्रम की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। जमीन के संबंध में जयपुर न्यायालय में भी मामला चल रहा था। जयपुर आने-जाने के दौरान ही जगदीश विश्नोई से मुलाकात हुई। चार बीघा जमीन का विक्रय पत्र तैयार किया। इसके बदले जगदीश विश्नोई ने उसको 70 हजार रुपए दिए थे।
आरोपी जगदीश पहले से पुलिस रिमांड पर चल रहा है। जगदीश व उसके साथियों के खिलाफ जवाहर नगर थाने में 28 मई 2017 को दिल्ली स्थित फर्म एमएल शर्मा एण्ड कन्ट्रक्शन कंपनी के निदेशक राकेश शर्मा की ओर से संजीव कुमार ने डिवाइन लैंड के जरिए एक करोड़ साढे सात लाख रुपए ठगी करने का मामला दर्ज कराया था।

वहीं इधर… युवक पर कुल्हाडी से जानलेवा हमला, अस्पताल में उपचार जारी
जयपुर। शिवदासपुरा थाना इलाके में एक बदमाश ने युवक पर कुल्हाडी से जानलेवा हमला कर घायल कर दिया। घायल युवक का अस्पताल में उपचार जारी है। पुलिस के अनुसार सत्य विहार कॉलोनी निवासी शंकर लाल ने मामला दर्ज करवाया कि वह बाजार से घर लौट रहा था। शिवदासपुरा कस्बे में गोविंद कुमार कुल्हाडी लेकर आया और उस पर जानलेवा हमला कर दिया। चिल्लाने पर स्थानीय लोगों को जमा होता देखकर बदमाश वहां से भाग निकला। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल युवक को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित युवक की तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपित पुलिस की पकड़ से दूर है।

ट्रेंडिंग वीडियो