scriptदूध चोरी और मिलावट का बड़ा खेल, डेयरी के टैंकर में पाइप लगा कर रहे थे चोरी | police arrested ganag milk theft adulteration by pipe in dairy tanker | Patrika News

दूध चोरी और मिलावट का बड़ा खेल, डेयरी के टैंकर में पाइप लगा कर रहे थे चोरी

locationजयपुरPublished: Nov 19, 2019 07:24:24 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

श्रीमाधोपुर के एक होटल के पीछे टैंकर खड़ा कर चोरी कर रहे थे दूध, फिर मिलावट कर टैंकर में भर रहे दूध, जयपुर रेंज आईजी कार्यालय की टीम ने पकड़ा गिरोह
 

Milk Theft

दूध चोरी और मिलावट का बड़ा खेल, डेयरी के टैंकर में पाइप लगा कर रहे थे चोरी

जयपुर. डेयरी के दूध टैंकर में सेंधमारी ( Burglary in dairy milk tanker) कर मिलावट करने वालों की भरमार है। दिल्ली रोड के बाद अब जयपुर रेंज आईजी कार्यालय की टीम ( Jaipur Range IG Team ) ने श्रीमाधोपुर में एक डेयरी के टैंकर से दूध चोरी कर मिलावट करने वालों को पकड़ा है। टीम ने रंगे हाथ टैंकर से पिकअप जीप में रखे ड्रमों में दूध निकालते पकड़ा।
यह भी पढ़ें

घटिया पाउडर व तेल से बनाया पनीर, जयपुर में शादियों में होनी थी सप्लाई, टीम ने पहुंचकर 550 किलो किया नष्ट

गैंग के सदस्य ( milk theft Gang Arrested ) एक होटल के पीछे टैंकर खड़ा कर वारदात को अंजाम दे रहे थे। टीम ने मौके पर श्रीमाधोपुर पुलिस को बुलाकर जब्त सामान और पकड़े गए आरोपी उनके सुपुर्द कर दिए। मिलावट के बाद यह दूध दिल्ली जाना था।
यह भी पढ़ें

सीएम बोले… नकली मावा बनाने वालों को हो फांसी की सजा

Milk Theft
कई वर्षों से चल रहा था खेल

जयपुर रेंज आईजी एस सेंगाथिर ने बताया कि होटल राधे कृष्णा के पीछे कई वर्षों से दूध चोरी का खेल चल रहा था। दो आरोपी मौके पर पकड़े गए, जबकि दो भाग गए। आरोपियों से पायस डेयरी के टैंकर से चोरी कर निकाला गया 150 लीटर दूध और 20 हजार लीटर दूध से भरा टैंकर बरामद किया। टैंकर की सील तोडऩे के उपकरण भी बरामद किए।
यह भी पढ़ें

डेयरी टैंकर से पंप चलाकर निकालते थे दूध, ऐसा तरीका देख पुलिस टीम भी रह गई दंग

Milk Theft
दूध चोरी के लिए डाल रखी थी पाइप लाइन

आरोपियों ने टैंकर से ड्रमों में दूध निकालने के लिए भूमिगत पाइप लाइन डाल रखी थी। गौरतलब है कि 31 अक्टूबर को जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकर दत्त शर्मा की टीम ने चंदवाजी में एक ढाबा के पीछे टैंकर खड़ा कर उससे दूध चोरी करने वाली गैंग पकड़ी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो