scriptगैस कटर से काट रहे थे एटीएम, अचानक पुलिस को देखकर उठाया यह कदम | Police arrested miscreants cutting ATM | Patrika News

गैस कटर से काट रहे थे एटीएम, अचानक पुलिस को देखकर उठाया यह कदम

locationजयपुरPublished: Aug 27, 2019 01:29:29 am

Submitted by:

vinod

Crime News : राजधानी के करधनी इलाके के खोरा बीसल स्थित एटीएम (ATM) को गैस कटर से काट रहे दो बदमाशों (Punks) को पुलिस ने दबोच लिया। रात्रि गश्त (Night patrol) कर रहे दो पुलिसकर्मियों (Policemen) ने एटीएम का शटर बंद देखकर दबिश दी तो दो बदमाश नजर आए। पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया, जिसके चलते 14.5 लाख रुपए बच गए।

गैस कटर से काट रहे थे एटीएम, अचानक पुलिस को देखकर उठाया यह कदम

गैस कटर से काट रहे थे एटीएम, अचानक पुलिस को देखकर उठाया यह कदम

जयपुर। करधनी इलाके के खोरा बीसल स्थित एटीएम (ATM) को गैस कटर से काटकर दो बदमाशों ने लूट का प्रयास (Robbery attempt) किया। रात्रि गश्त (Night patrol) कर रहे दो पुलिसकर्मियों (Policemen) ने एटीएम का शटर बंद देखकर शंका जताई। पुलिसकर्मियों की सर्तकता के चलते एटीएम काट रहे बदमाशों को बूथ में ही दबोच (Punks caught) लिया गया, जिसके चलते साढ़े चौदह लाख रुपए लुटने से बच गए। बदमाशों ने भागने की कोशिश में नकब से कांस्टेबल के सिर पर वार कर लहुूलुहान किया था। पुलिस ने गिरफ्तार दोनों बदमाशों को कोर्ट में पेश (Appear in court) कर दो दिन के रिमांड (Remand) पर लिया है। पुलिस पूछताछ (Police inquiry) में बदमाशों से कई वारदातों के खुलासे (Revelations of incidents) की संभावना जताई गई है।
एसीपी गोपाल सिंह भाटी ने बताया कि एटीएम लूट के प्रयास में आरोपी संतोष कुमार उर्फ बबलू निवासी सवाईमाधोपुर और शाकिर उर्फ सोनू निवासी अलवर को गिरफ्तार किया। दोनों बदमाश करधनी और हरमाडा इलाके में रहते है। जिनके कब्जे से दो गैस सिलेण्डर, गैस कटर, चाकू, रॉड, काली टेप, दस्ताने सहित वारदात में प्रयुक्त अन्य औजार बरामद किए गए है।
काट रहे थे एटीएम, दबोचा
रात करीब डेढ़ बजे दोनों बदमाश पूरी तैयारी के साथ सरना डूंगर में एक्सिस बैंक के एटीएम को लूटने पहुंचे। एटीएम में घुसने के तुरंत बाद ही बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरों पर काली टेप लगाकर बंद कर दिया गया। औजार बूथ में रखकर बदमाशों ने शटर बंद कर दिया। शटर बंद कर दोनों बदमाश गैस कटर से एटीएम को काटने लगे। मशीन के काफी हिस्से को काट लिया गया। एटीएम में 14 लाख 50 हजार रुपए की नकदी थी।
कांस्टेबल की सतर्कता से लुटने से बची नकदी
रात्रि गश्त कर रहे हैडकांस्टेबल कैलाश और कांस्टेबल बलवीर उधर से गुजरे। एटीएम बूथ के शटर लगा होने के बाद भी सुराखों से रोशनी आते देख संदेह हुआ। पास पहुंचने पर एटीएम से गैस कटर चलने और दो जनों के बातचीत करने की आवाज सुनाई पड़ी। पुलिसकर्मियों ने सर्तकता दिखाते हुए एटीएम बूथ का शटर पूरी तरह बंद कर दिया। दोनों बदमाशों के एटीएम बूथ में ही कैदकर थाने को सूचना दी गई।
शटर खोला, फोडा सिर
पुलिस के पहुंचने की भनक बदमाशों को लगने पर उन्होंने भागने का प्रयास किया। शटर बाहर से लॉक होने पर बदमाशों ने खोलने की कोशिश की। दोनों पुलिसकर्मी एटीएम बूथ से कुछ ही दूरी पर खड़े होकर निगरानी रखते रहे। तभी बदमाशों ने नकब के जरिए शटर ऊंचा कर लिया। शटर उठाकर भागने का प्रयास करते समय एक बदमाश ने नकब से कांस्टेबल बलवीर के सिर पर वार कर दिया। लहूलुहान हालत में होने के बाद भी बलवीर ने साथी हैडकांस्टेबल कैलाश के साथ मिलकर दोनों बदमाशों को पकड़े रखा। सूचना पर थाने से पहुंचे पुलिस जाब्ते ने दोनों बदमाशों को पकड़ लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो