scriptजयपुर पुलिस के ‘थर्ड डिग्री’ टॉर्चर से शख्स की मौत! इंचार्ज बोले- ‘हार्ट अटैक से गई जान’ | Police beat beating in police station | Patrika News

जयपुर पुलिस के ‘थर्ड डिग्री’ टॉर्चर से शख्स की मौत! इंचार्ज बोले- ‘हार्ट अटैक से गई जान’

locationजयपुरPublished: Oct 23, 2018 07:58:20 am

बेटे की बाइक छुड़ाने पहुंचा था थाने

jaipur

थाने में पुलिस की पिटाई से मौत!

जयपुर. बेटे की बाइक सीज करने पर करणीविहार थाने पहुंचे 45 साल के व्यक्ति की मौत होने का मामला सामने आया है। थाने से बाहर निकलते ही उसने उल्टी की और उसकी सांसें उखड़ गईं। परिजनों का आरोप है कि थाने में पुलिस की पिटाई के कारण उसकी मौत हुई।
मामले के मुताबिक गजसिंहपुरा निवासी राकेश शाम 7.30 बजे कोचिंग के लिए जा रहा था। इस दौरान धावास के पास करणी विहार थाने के पुलिसकर्मियों ने उसे रोका और लाइसेंस मांगा। इस पर राकेश और पुलिस के बीच हल्की नोकझोंक हो गई। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने राकेश से मारपीट की, उसकी गाड़ी सीज कर दी। राकेश ने पिता वैद्यनाथ को फोन कर बाइक के कागजात मंगवाए। वैद्यनाथ कागजात लेकर थाने पहुंचा, जहां पुलिसकर्मियों से उसका विवाद हो गया। कुछ देर बाद थाने से बाहर निकले वैद्यनाथ को उल्टी होने लगी और वह बेसुध हो गया। राकेश उसे तत्काल नजदीकी अस्पताल ले गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत बताया। मौत की सूचना पाकर परिजनों-परिचितों की थाने पर भीड़ जुट गई। वे देर रात तक शव वहीं रखकर दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग करते रहे।
——————————-
नशे में थे पुलिसकर्मी : परिजन
मृतक के भाई रघुनाथ का आरोप है कि पुलिसकर्मी नशे में थे, उन्होंने वैद्यनाथ के साथ बुरी तरह मारपीट की। इससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। वह थाने पर ही बेसुध हो गया लेकिन पुलिसकर्मी उसे अस्पताल ले जाने को भी तैयार नहीं हुए। वे खुद उसे अस्पताल ले गए लेकिन तब तक उसकी सांसें उखड़ गई थीं।
——————————-
हार्ट अटैक से हुई मौत : पुलिस
इधर, वैशालीनगर एसीपी रामावतार सोनी का कहना था कि प्रारंभिक जांच में सामने आया कि मौत हार्ट अटैक से हुई है। मृतक के बेटे ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटनाक्रम में पुलिसकर्मियों की क्या भूमिका रही, इसकी जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो