scriptरंग-बिरंगे टोकन से चल रहा था एक करोड़ का जुआ | police caught 17 people in case of gambling | Patrika News

रंग-बिरंगे टोकन से चल रहा था एक करोड़ का जुआ

locationजयपुरPublished: Jun 05, 2020 11:35:27 pm

Submitted by:

ajay Sharma

जयपुर। बिलाड़ा कस्बे के सोजत मेगा हाइवे बरना मार्ग पर निर्माणाधीन भवन में गुरुवार देर शाम जिले की स्पेशल पुलिस टीम व बिलाड़ा थाने की संयुक्त कार्रवाई में बिलाड़ा दीवान जी की प्याऊ निवासी जुआ किंग चैनाराम पुत्र छैलाराम पटेल सहित 17 लोगों को एक करोड़ रुपए का जुआ खेलते हुए गिरफ्तार किया। इनसे 6 लग्जरी वाहन भी जब्त किए गए। आरोपी 10,20,30 व 50 हजार के टोकन से लगभग एक करोड़ रुपए का जुआ खेल रहे थे। पुलिस ने मौके से 2 लाख 56 हजार 840 रुपए की नकदी बरामद की है।

gamble

gamble

जयपुर। बिलाड़ा कस्बे के सोजत मेगा हाइवे बरना मार्ग पर निर्माणाधीन भवन में गुरुवार देर शाम जिले की स्पेशल पुलिस टीम व बिलाड़ा थाने की संयुक्त कार्रवाई में बिलाड़ा दीवान जी की प्याऊ निवासी जुआ किंग चैनाराम पुत्र छैलाराम पटेल सहित 17 लोगों को एक करोड़ रुपए का जुआ खेलते हुए गिरफ्तार किया। इनसे 6 लग्जरी वाहन भी जब्त किए गए। आरोपी 10,20,30 व 50 हजार के टोकन से लगभग एक करोड़ रुपए का जुआ खेल रहे थे। पुलिस ने मौके से 2 लाख 56 हजार 840 रुपए की नकदी बरामद की है। आरोपियों के खिलाफ बिलाड़ा थाने में मामला दर्ज किया। ग्रामीण एसपी राहुल बारहट ने बताया कि जिला स्पेशल टीम जोधपुर को सूचना मिली कि बरना मार्ग पर निर्माणाधीन बिल्डिग में ताश के पत्तों, पासों और टोकनों के जरिए जुआ खिलवाया जा रहा है। जहां पर पाली, ब्यावर, जोधपुर और अजमेर सहित अलग-अलग जगह के लोग जुआ खेल रहे हैं। एडिशनल एसपी रघुनाथ गर्ग, डिप्टी हेमंत कुमार और जिला विशेष टीम के प्रभारी नरेन्द्र पूनिया के निर्देश पर छापा मारा गया।

पुलिस के अनुसार मुख्य आरोपी चैनाराम बदमाश प्रवृत्ति का है। वह बरना रोड पर अपनी निर्माणाधीन तीन मंजिल इमारत में लोगों को जुआ खिलाता है। वह पुलिस से बचने के लिए अलग-अलग रास्तों पर अपने आदमी खड़े रखता है। जो पुलिस आने की पूर्व सूचना उसे दे देते हैं। इस बार पुलिस सुनियोजित तरीके से रेड डालकर उसे पकडऩे में सफलता हासिल की। चैनाराम पटेल टोकन के रूप में वर्चुअल मुद्रा से जुआ खिलाता है। जुआ खेलने से पहले एडवांस रुपए देने पर लाल, पीले और हरे रंग के टोकन दिए जाते हैं। पुलिस की दबिश के दौरान मौके से मिले 17 आरोपियों से नकद राशि, मोबाइल, लैपटॉप और जुए के हिसाब की सात डायरियां जब्त की गई। पुलिस के अनुसार मौके पर जुआ खेलते हुए बिलाड़ा निवासी चैनाराम, ब्यावर निवासी दिनेश , भरत , जितेन्द्र , विजय कृपलानी , गोपाल , भानू , राजू व अशोक, पाली निवासी महबूब, जवाजा निवासी कैलाश सिंह, अजमेर निवासी तरुण, जयपुर निवासी अब्दुल सतार, नागौर निवासी रामेश्वर, भीलवाड़ा निवासी हेमंत व थावला निवासी उत्तमचंद सहित कुल सत्रह व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। चैनाराम पटेल के खिलाफ अलग-अलग थानो में 13 मुकदमे दर्ज हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो