राजस्थान में इस जगह पुलिस ने की यह बड़ी कार्रवाई..

राजस्थान में इस जगह पुलिस ने की यह बड़ी कार्रवाई..
Police caught illegal liquor in Barmer

manish chaturvedi | Updated: 04 Sep 2019, 09:37:51 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Police caught illegal liquor in Barmerबाड़मेर पुलिस ने मंगलवार रात को शराब माफियाओं पर लगाम कसी। शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पुलिस ने करोड़ों रुपए की शराब जब्त कर ली। यह कार्रवाई पुलिस के लिए चुनौती थी। लेकिन बाड़मेर के धोरीमन्ना व गुड़ामालानी पुलिस ने इस चुनौती को सफलता के साथ पूरा किया। पुलिस ने मंगलवार रात को एक करोड़ से अधिक कीमत की शराब जब्त की और दो जनों को शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया।

बाड़मेर पुलिस ने मंगलवार रात को शराब माफियाओं पर लगाम कसी। शराब तस्करी के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पुलिस ने करोड़ों रुपए की शराब जब्त कर ली। यह कार्रवाई पुलिस के लिए चुनौती थी। लेकिन बाड़मेर के धोरीमन्ना व गुड़ामालानी पुलिस ने इस चुनौती को सफलता के साथ पूरा किया। पुलिस ने मंगलवार रात को एक करोड़ से अधिक कीमत की शराब जब्त की और दो जनों को शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया

बाड़मेर पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना के नेतृत्व में मंगलवार रात को अवैध शराब तस्करी की रोकथाम के लिए अभियान चलाया गया। जिसके अंतर्गत वृताधिकारी गुडामालानी प्यारेलाल मीणा व गुडामालानी थानाधिकारी प्रेमाराम ने शराब तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस ने दो ट्रकों में अवैध 2 हजार 524 कार्टन अंग्रेजी शराब जब्त की। जिसकी बाजार कीमत एक करोड़ रुपए से अधिक है।

बता दे...कार्रवाई गुडामालानी थाना व धोरीमन्ना थाना इलाके में दो जगह अलग अलग हुई। मंगलवार रात गुडामालानी थानाधिकारी प्रेमाराम को अवैध शराब तस्करी की सूचना मिली। जिस पर पुलिस ने मेगा हाईवे स्थित रामजी का गोल पर खड़े ट्रक को चैक किया। जिसमें जांच के दौरान 1260 कार्टून अंग्रेजी शराब के मिले। यह हरियाणा निर्मित व अरूणाचल प्रदेश निर्मित अंग्रेजी शराब के पाये गये। गुढामालानी पुलिस ने चालक सुखराम बिश्नोई निवासी खारा डेर को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं, थाना धोरीमन्ना में मंगलवार रात पुलिस को अवैध शराब की सूचना मिली कि एक ट्रेलर अवैध शराब से भरा हुआ बाड़मेर, धोरीमन्ना होता हुआ सांचोर की तरफ जा रहा था, जो आगे रामजी का गोल में पुलिस नाकाबंदी की भनक लगने पर वापिस धोरीमन्ना की तरफ आ रहा हैं। उसमें भारी मात्रा में अवैध शराब भरी हुई हैं। सूचना पर पुलिस टीम ने सरहद बाछड़ाउ में नेशनल हाईवे पर नाकाबंदी की। इस दौरान संदिग्ध ट्रेलर को रोककर तलाशी ली गई। जिसमें 1264 कार्टून अरुणाचल प्रदेश निर्मित अग्रेंजी शराब के पाये गये। इस पर धोरीमन्ना पुलिस ने चालक भोमाराम बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया।।

शराब तस्करी की सफल कार्रवाई के बाद पुलिस अब आरोपियों से पूछताछ में लगी है। पुलिस जांच कर रहीं है कि शराब तस्कर अवैध शराब की सप्लाई कहां करने जा रहे थे। शराब तस्करी के तार कहां तक जुड़े है। ऐसे कई सवाल अब पुलिस के सामने है। जिनके जवाब को लेकर पुलिस शराब तस्करों से पूछताछ करने में जुटी है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned