script

पुलिस को वाहन चोर गिरोह का नहीं लगा कोई सुराग, सीसीटीवी के आधार पर तलाश में जुटी पुलिस

locationजयपुरPublished: May 21, 2018 12:36:48 pm

Submitted by:

Priyanka Yadav

आइजी की कार के बाद 27 वाहन और हो गए चोरी

jaipur news

पुलिस को वाहन चोर गिरोह का नहीं लगा कोई सुराग, सीसीटीवी के आधार पर तलाश में जुटी पुलिस

जयपुर . राजधानी में पुलिस गश्त और नाकाबंदी के बाद सेंट्रल आइबी के आइजी की कार चोरी होने के बाद से चोर शहर में 27 वाहन और चोरी कर के ले गए।आइजी की कार चोरी के बाद से 19 मई तक पुलिस रिकॉर्ड में ये मामले दर्ज हुए हैं। आइजी की कार में जीपीएस सिस्टम भी नहीं लगा है। जबकि जयपुर पूर्व डीसीपी कुंवर राष्ट्रदीप और जयपुर दक्षिण के कार्यवाहक डीसीपी विकास पाठक की टीम के साथ जयपुर कमिश्ररेट की क्राइम ब्रांच 6 दिन से वाहन चोरों की तलाश में जुटी हुई है, लेकिन अभी तक चोरो का सुराह हाथ नहीं लगा है। आइजी केसी मीणा के चालक विनोद ने मोती डूंगरी थाने में कार चोरी होने का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद अभय कमांड कन्ट्रोल रूम, टोल नाका और निजी लोगों के मकान व प्रतिष्ठानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज पुलिस खंगाल कर वाहन चोरो की तलाश में लगी हुई है।
आंकड़े कम दिखाने के लिए बाद में दर्ज

आंकड़े कम दिखाने के लिए पुलिस ने चोरी हुए वाहनों के मालिकों की जयपुर कमिश्ररेट पुलिस ने एफआईआर ही दर्ज नहीं की। कोतवाली थाना क्षेत्र में 2 मई को लक्ष्मी सैनी की बाइक चोरी हुई थी, लेकिन पुलिस ने मामला 19 मई को दर्ज किया। इसी थाना क्षेत्र में 12 मई को मनोज की बाइक चोरी हुई और प्रकरण 19 मई को दर्ज किया गया। रामगंज थाना क्षेत्र में 14 मई को सुरेश की बाइक चोरी हुई और मामला 19 मई को दर्ज किया गया।
पुलिस का मुखबिर तंत्र हो रहा फेल

कुछ वर्ष पहले पुलिस ने गुजरात की तत्कालीन राज्यपाल कमला की कार भी उनके जयपुर आवास से चोरी हो गई थी लेकिन उनकी कार को एक दिन में ही ढूंढ निकाला था। यह कार्य मुखबिर तंत्र के आधार पर ही हो पाया था। लेकिन आइजी की कार चोरी मामले में यह मुखबिर तंत्र भी फेल होता दिखाई दे रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो