scriptआंधी उड़ा ले गई पुलिस का ड्रोन, दिनभर तलाश के बाद भी नहीं मिला | Police drone that blew up, could not be found even after searching | Patrika News

आंधी उड़ा ले गई पुलिस का ड्रोन, दिनभर तलाश के बाद भी नहीं मिला

locationजयपुरPublished: May 14, 2020 01:03:15 am

Submitted by:

vinod

कोरोना (Corona) के खतरे को देखते हुए पुलिस ने बुधवार सुबह आठ व नौ बजे के बीच पूगल रोड स्थित सब्जी मंडी में ड्रोन उड़ाया। इसके 10-15 मिनट बाद ही तेज आंधी (storm) के साथ ड्रोन भी गायब हो गया। पुलिस ने ड्रोन की तलाश के लिए खूब दौड़-भाग की, लेकिन ड्रोन कहीं नहीं मिला।

आंधी उड़ा ले गई पुलिस का ड्रोन, दिनभर तलाश के बाद भी नहीं मिला

आंधी उड़ा ले गई पुलिस का ड्रोन, दिनभर तलाश के बाद भी नहीं मिला

बीकानेर। कोरोना संक्रमण (Corona infection) के खतरे को देखते हुए लोग एक जगह एकत्रित न हों और डिस्टेंसिंग (Distancing) बनाए रखें इसके लिए पुलिस दिनभर सतर्क रहती है। सड़क पर वाहनों की जांच के साथ ही भीड़ भाड़ वाली संभावित जगहों पर ड्रोन (drone) से भी निगरानी करती है, जिससे लोगों की भीड़ नहीं जुटे और भीड़ दिखाई देने पर समझाइश करती है।
बीकानेर के नयाशहर थाना पुलिस पूगल रोड स्थित सब्जी मंडी में व्यापारियों और यहां सब्जी लेने आने वाले लोगों पर ड्रोन से निगरानी रखती है। ड्रोन से सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करते दिखाई देने पर समझाइश करती है, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके। पुलिस ने बुधवार सुबह आठ व नौ बजे के बीच ड्रोन उड़ाया। इसके 10-15 मिनट बाद ही तेज आंधी आ गई। काली तेज आंधी (storm) के साथ ड्रोन भी गायब हो गया। ड्रोन का रिमोट कंट्रोल से भी संपर्क टूट गया। काली आंधी के कारण शहर में अंधेरा छा गया। थोड़ी दूरी पर ही कुछ दिखाई नहीं दे रहा था। इसके बावजूद पुलिस ने ड्रोन की तलाश के लिए खूब दौड़-भाग की, लेकिन ड्रोन कहीं नहीं मिला।
खुद का एक ही ड्रोन
पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस महकमे में खुद का केवल एक ड्रोन है। कोरोना काल में क्षेत्रों में निगरानी के लिए संबंधित थाना पुलिस निजी ड्रोन किराए पर लेकर निगरानी करती है। नयाशहर थाना पुलिस ने भी ड्रोन किराए पर लिया था। पुलिस बुधवार को दिनभर ड्रोन के पीछे भागती रही। इसके बावजूद ड्रोन हाथ नहीं लगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो