हॉस्टल में शराब पार्टियां,तलवारों से जंग

जयपुर। राजस्थान की छात्र राजनीति का केन्द्र रही राजधानी जयपुर में हॉस्टलर्स का आतंक अपन...

By:

Published: 16 Jan 2015, 11:55 AM IST

जयपुर। राजस्थान की छात्र राजनीति का केन्द्र रही राजधानी जयपुर में हॉस्टलर्स का आतंक अपने चरम पर है। इंस्टीट्यूशनल एरिया में हॉस्टलर्स ने स्थानीय लोगों की नाक में दम कर रखा है। सोमवार रात को हॉस्टलर्स की ऎसी गुंडागर्दी की शिकायत पुलिस को मिली तो मौके पर चौंका देने वाला सच सामने आया। हॉस्टल से शराब की बोतलों के साथ अवैध हथियारों का जखीरा बरामद हुआ,जो पुलिस को भी चौंकाने के लिए काफी था।

जानकारी के अनुसार प्रताप नगर थाना क्षेत्र में बीती रात हॉस्टलर्स के आतंक से परेशान स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट गया। स्थानीय लोग हॉस्टल पहुंचे, इसी बीच पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने स्थानीय लोगों से समझाइश कर उन्हें हटाया और हॉस्टल की तलाशी ली।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

हॉस्टल में तलाशी के दौरान पुलिस को तीन तलवार, एक गुप्ती बरामद हुई। पुलिस ने हॉस्टल संचालक नदबई भरतपुर निवासी विक्रम सिंह (25) पुत्र रमेश चंद जाट व झुंझुनूं सदर थाना निवासी संदीप कानोडिया को गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ आम्र्स एक्ट में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

स्थानीय लोगों ने घेरा हॉस्टल
इंस्पेक्टर राजवीर सिंह ने बताया कि घटना टीबा श्योपुर स्थित लौहागढ़ हॉस्टल की है। स्थानीय लोगों ने रात्रि करीब साढ़े 12 बजे हॉस्टल को घेर लिया और पुलिस को इत्तिला दी। लोगों का आरोप है कि हॉस्टलर्स आए दिन शराब के नशे में उत्पात मचाते हैं और सड़क से गुजरने वाले हर शख्स के साथ बदतमीजी करते हैं। बीते दिन हॉस्टलर्स ने एक व्यक्ति को तलवार दिखाकर धमकाया था।

तलाशी शुरू हुई तो हटे लोग
मामला बढ़ते देख प्रताप नगर व सांगानेर थाने से पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा। स्थानीय लोग हॉस्टल की तलाशी पर अड़े थे। तलाशी में वहां शराब की बोतलें मिली, वहीं हॉस्टल संचालक के पास तीन तलवार व गुप्ती मिली। एक छात्र के पास देशी कट्टे का कारतूस मिला। आम्र्स एक्ट में मामला दर्ज कर लिया गया है। हॉस्टल में करीब 40 छात्र रहते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned