scriptआदेश का डंडा चला तो समेटा सामान, चले नई जगह पर दरोगाजी | police inspector transferred from jaipur commissionerate | Patrika News

आदेश का डंडा चला तो समेटा सामान, चले नई जगह पर दरोगाजी

locationजयपुरPublished: Sep 17, 2018 12:33:39 am

Submitted by:

Ajay Sharma

शहर के थानों से 20 पुलिस निरीक्षकों को किया कार्यमुक्ततबादलों के बाद भी काफी समय से जमे थे पुलिस अधिकारी

Cheating on the name of employing

jaipur police

जयपुर. पुलिस मुख्यालय से आदेश निकलने के बाद अगले ही दिन रविवार को जयपुर पुलिस कमिश्ररेट ने आखिर कार उन पुलिस निरीक्षकों को कार्यमुक्त कर दिया, जो तबादला होने के बाद भी यहां पर जमे हुए थे। 20 पुलिस निरीक्षकों को कार्यमुक्त कर अविलंब नई जगह पर ज्वाइनिंग के आदेश दिए गए हैं। वहीं गुरुवार शाम को कमिश्नरेट ने दूसरा आदेश जारी कर कई पुलिस निरीक्षकों का पदास्थापन अलग-अलग थानों व पुलिस लाइन में किया है।
इनको किया कार्यमुक्त
महावीर प्रसाद, सुरेन्द्र सिंह, राजेश कुमार, मोहम्मद शफीक खान, राजकुमार टेलर, बीना सिंह, हेमराज, कैलाश चंद जिंदल, सज्जन सिंह कविया, जय सिंह बसेरा, कमल नयन, सरदार सिंह, रतन लाल खटीक, नवल किशोर मीणा, सुनील प्रसाद शर्मा, भोपाल सिंह भाटी, रामावतार यादव, अब्दुल वहीद, राजेन्द्र कुमार शर्मा और उम्मेद सिंह। इनमें से महावीर प्रसाद, राजेश कुमार और मोहम्मद शफीक के तबादला आदेश 9 जून और शेष के 28 अगस्त को निकले थे। बावजूद इतने लम्बे समय से इन्हें रिलीव नहीं किया गया।
बदले कई थानाधिकारी
कमिश्नरेट में तैनात पुलिस निरीक्षकों में से ममता मीणा को महिला थाना पूर्व, जितेन्द्र गंगवानी को संजय सर्किल, चेनाराम को शास्त्री नगर, रायसल सिंह को जवाहर नगर, मोहम्मद इस्लाम को सांगानेर सदर, नेमीचंद को माणकचौक, सवाई सिंह रत्नू को आमेर, शिव दयाल को भट्टा बस्ती, अरुण सिंह को आदर्श नगर, अनिल डोरिया को सदर, गुमानाराम को अपराध शाखा पुलिस आयुक्तालय कार्यालय, हेमराज सिंह को प्रताप नगर, राजेश पाठक को चाकसू, राजेन्द्र सिंह को सुभाष चौक, मांगीलाल को बजाज नगर, इंद्रराज मरोडिया को कार्यालय उपायुक्त पूर्व, संग्राम सिंह भाटी को तकनीकी शाखा पुलिस आयुक्तालय, बृजेश मीणा को कार्यालय पुलिस आयुक्तालय, सूर्यवीर सिंह को आसूचना यूनिट उत्तर, अलोक पूनियां को आसूचना यूनिट पूर्व, सुरेन्द्र सिंह को आसूचना यूनिट पश्चिम, गोकुलचंद शर्मा को पुलिस नियंत्रण कक्ष में लगाया गया है। वहीं राजेश विद्यार्थी, अरविंद विश्नोई और सज्जन सिंह को लाइन में लगाया गया है, जहां से उन्हें रिलीव किया जाएगा।
पुलिस मुख्यालय ने दी थी हिदायत
गौरतलब है कि चुनाव आयोग की स्थानांतरण और पदस्थापन संबंधित नीति निर्देशों के अनुपालना करते हुए पुलिस मुख्यालय ने पिछले तीन महीने में कई पुलिस निरीक्षकों के तबादला आदेश निकाले थे। ९ जून, २८ व २९ अगस्त के तबादला आदेशों के बाद भी कई पुलिस निरीक्षक रेंज में ही जमे हुए थे। इसके चलते शनिवार को अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस कार्मिक ने प्रदेश में सभी जिला पुलिस अधिकारियों को हिदायत देते हुए तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त व नई जगह ज्वॉइनिंग के लिए निर्देश दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो