scriptफिल्म निर्देशक आशुतोष गोवारिकर के खिलाफ जारी रहेगा अनुसंधान | Police investigation will continue against Ashutosh Gowarikar | Patrika News

फिल्म निर्देशक आशुतोष गोवारिकर के खिलाफ जारी रहेगा अनुसंधान

locationजयपुरPublished: Feb 27, 2020 08:09:50 pm

Submitted by:

Mukesh Sharma

(Rajasthan Highcourt) हाईकोर्ट ने (Film Panipat) पानीपत फिल्म में (Raja Surajmal) राजा सूरजमल के चरित्र का हनन करके भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में सदर पुलिस थाने में फिल्म निर्देशक (Ashutosh Gowarikar) आशुतोष गोवारिकर व फिल्म निर्माता सुनीता गोवारिकर सहित अन्य के खिलाफ दर्ज मामले में (Investigation will continue) अनुसंधान जारी रखने को कहा है।

जयपुर

(Rajasthan Highcourt) हाईकोर्ट ने (Film Panipat) पानीपत फिल्म में (Raja Surajmal) राजा सूरजमल के चरित्र का हनन करके भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में सदर पुलिस थाने में फिल्म निर्देशक (Ashutosh Gowarikar) आशुतोष गोवारिकर व फिल्म निर्माता सुनीता गोवारिकर सहित अन्य के खिलाफ दर्ज मामले में (Investigation will continue) अनुसंधान जारी रखने को कहा है। हालांकि कोर्ट ने आशुतोष गोवारिकर सहित अन्य के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई पर रोक लगा दी है। जस्टिस पंकज भंडारी ने यह अंतरिम निर्देश आशुतोष गोवारिकर व अन्य की याचिका पर दिया।
याचिका में कहा है कि फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट लेकर जारी किया था और समाज के लोगों को भी दिखाया गया था। फिल्म के विवादित दृश्य भी हटा दिए थे। इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई पर रोक लगाई जाए। उल्लेखनीय है कि सदर थाना पुलिस ने महानगर की एसीएमएम कोर्ट के निर्देश पर फिल्म निर्माता सुनीता गोवारिकर, शेलतकर और निर्देशक आशुतोष गोवारिकर सहित लेखक अशोक चक्रधर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। परिवादी दलेसिंह ने परिवाद दायर कर कहा था कि पानीपत फिल्म में जो दृश्य दिखाए गए हैं, उनमें राजा सूरजमल को लालची छवि का दिखाया गया है। जबकि ऐतिहासिक तथ्यों के अनुसार सूरजमल उदार व्यक्तित्व वाले थे और किसी भी युद्ध में पराजित नहीं हुए थे, इसलिए आरोपियों पर कार्रवाई की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो