लॉक डाउन में पुलिस ने पशु-पक्षियों को डाला दाना-पानी,गायों को चारा

जयपुर. लॉक डाउन के बीच पुलिस ने जरुरतमंदों को (Police put cattle and birds in lock-down, fodder cows) भोजन उपलब्ध कराने के साथ पशु-पक्षियों की सुध लेना भी शुरू किया है।

जयपुर. लॉक डाउन के बीच पुलिस ने जरुरतमंदों को (Police put cattle and birds in lock-down, fodder cows) भोजन उपलब्ध कराने के साथ पशु-पक्षियों की सुध लेना भी शुरू किया है। जिससे पुलिस का मानवीय चेहरा भी सामने आया है। कोरोना संकट के समय आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद है।जिससे इंसानों के साथ पशु-पक्षियों के सामने भी चारे-पानी का संकट खड़ा हो गया है। इस कारण राज्य सरकार के आदेश पर पुलिस ने इन पक्षियों के लिए जनसहयोग से चारा-पानी उपलब्ध कराए। जयपुर के विद्याधर नगर व अन्य थानों की पुलिस रोजाना ही पक्षियों के लिए दाना डाल रही है। पुलिस ने गायों के लिए घास व पानी भी पिलाया। पुलिसकर्मी रोजाना अपनी ड्यूटी के साथ पक्षियों के लिए चारा-पानी डालते हैं।

जरुरतमंदों को भोजन
इसी प्रकार पुलिसकर्मी थाना क्षेत्र के जरुरतमंदों को भोजन के पैकेट्स स्टाफ व जनसहयोग से बांट रहे हैं। पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने जरुरतमंदों की सूची तैयार कर ली है। इस सूची के आधार पर जरुरतमंदों को भोजन बांटा जाता है। पुलिस एक-दूसरे से दूरी बनाके ही भोजन बांट रही है। जिससे सरकार के नियमों की पालना भी हो रही है। पुलिस के इस कार्य की आमजन भी प्रशंसा कर रहे हैं।

vinod sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned