scriptचूडी बाजार को लेकर जयपुर से बड़ी खबर, पुलिस ने शुरु की अचानक छापेमारी, कई पकडे | police raid in bangle market in Jaipur | Patrika News

चूडी बाजार को लेकर जयपुर से बड़ी खबर, पुलिस ने शुरु की अचानक छापेमारी, कई पकडे

locationजयपुरPublished: Nov 23, 2021 01:21:06 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

पुलिस ने मिन्हास आलम को गिरफ्तार किया है।

Bangles

Bangles

जयपुर
लाख की चूडि़यां बनाने वाले दो कारखानों पर पुलिस ने छापा मारा है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चार बच्चों को छुड़ाया है। जब पुलिस ने उनसे बातचीत की तो उनमें से कुछ रोने लगे और रोते रोते मालिक द्वारा किए गए अत्याचारों की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने इस पूरे मामले में दो आरोपियों को पकडा है।
भट्टा बस्ती और शास्त्री नगर थान पुलिस ने ये रेड की हैं। भट्टा बस्ती पुलिस ने बताया कि इंद्रा ज्योति नगर में किराये से रहने वाले बिहार के मूल निवासी अकील खान के कब्जे से तीन बच्चों को मुक्त कराया गया है। उनमें उम्र दस से तेरह साल के बीच है। तीनों बच्चे बिहार के रहने वाले हैं। अकील इनको काम सिखाने और पढ़ाई कराने के नाम पर जयपुर लाया था। लेकिन यहां लाकर उसने बच्चों से लाख की चूडि़यां बनवाने का काम शुरु कर दिया।
उनको कई दिनों तक बाहर तक जाने नहीं दिया जाता और भरपेट खाना भी नहीं मिला। उपर से काम खराब होने पर मारपीट होती सो अलग। बच्चों ने पुलिस को बताया की गर्मा गर्म लाख हाथ पर चिपक आती तो चूड़ी खराब हो जाती। इस पर मालिक पीटता था। उधर शास्त्री नगर पुलिस ने भी एक बच्चे को चूड़ी कारखाने से आजाद कराया है। पुलिस ने मिन्हास आलम को गिरफ्तार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो