scriptएमएलए विधूड़ी को 50 लाख की घूस का ऑफर करने वाला एसएचओ गिरफ्तार | Police sho offer MLA rajendra singh bidhuri 50 lakhs bribe case acb | Patrika News

एमएलए विधूड़ी को 50 लाख की घूस का ऑफर करने वाला एसएचओ गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Sep 25, 2019 08:22:45 pm

एमएलए ने एसीबी को शिकायत, साढ़े तीन माह से एसीबी रख रही थी निगरानी, डोडा पोस्त के ट्रक छोडऩे और 4 करोड़ के डोडा पोस्त नहीं जलाने के एवज में दी जा रही थी घूस

jaipur

एमएलए विधूड़ी को 50 लाख की घूस का ऑफर करने वाला एसएचओ गिरफ्तार

मुकेश शर्मा / जयपुर। चित्तौडगढ़़ के बेगू विधायक राजेन्द्र सिंह विधुड़ी को 50 लाख रुपए की घूस का ऑफर करने वाले बेगू एसएचओ को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गिरफ्तार किया है। एसएचओ ने घूस की 11.18 लाख रुपए की पहली किस्त हवाला के जरिए जयपुर के विद्याधर नगर में बुधवार शाम को दी गई। तभी एसीबी ने हवाला कारोबारी हिमांशु अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया। जयपुर एसीबी की सूचना पर पहले से चित्तौडगढ़़ में दूसरी टीम ने एसएचओ वीरेन्द्र सिंह को पकड़ लिया।
एसीबी के डीजी आलोक त्रिपाठी ने बताया कि करीब साढ़े तीन माह पहले बेगू विधायक विधुड़ी ने शिकायत की थी कि एसएचओ वीरेन्द्र सिंह डोडा पोस्त को नष्ट (नहीं जलाने) की पर हंगामा नहीं करने की एवज में 35 लाख रुपए की घूस देने की बात कह रहा है। एसीबी के सत्यापन में इसकी पुष्टि हो गई। एसीबी ने दूसरी बार सत्यापन किया तो एसएचओ वीरेन्द्र सिंह विधायक विधुड़ी से मिला। तब विधायक ने कुछ डोडा पोस्त के पकड़े गए ट्रक बिना कार्रवाई के छोडऩे की बात कही। तभी एसएचओ एक ट्रक छोडऩे के बदले 15 से 20 लाख रुपए लेना स्वीकारते हुए मामले को दबाने के लिए 15 लाख रुपए अलग से और देने का ऑफर दिया।
एसएचओ वीरेन्द्र ने पोस्टिंग बेगू थाने में रहने और डोडा पोस्त के छोड़े गए ट्रकों की बात उजागर नहीं होने के बदले में 15 लाख रुपए हवाला के जरिए जयपुर में देने की बात कही। इसकी भी एसीबी के सत्यापन में पुष्टि हो गई।
10 का नोट वाट्सएप करवाया

एसएचओ वीरेन्द्र सिंह ने मंगलवार को विधायक विधुड़ी से संपर्क किया और हवाला से 15 लाख रुपए देने की बात कही। एसएचओ वीरेन्द्र ने विधायक विधुड़ी से 10 रुपए का नोट वाट्सएप करवाया। नोट के नंबर भी वाट्सएप करवाए। फिर विधायक विधुड़ी को एक मोबाइल नंबर दिया और कहा कि बुधवार को इस नंबर पर संपर्क करना और नोट दिखाने पर रकम मिल जाएगी। बुधवार को एमएलए का प्रतिनिधि ने हवाला कारोबारी हिमांशु से संपर्क किया। हिमांशु ने विद्याधर नगर में शाम करीब साढ़े चार बजे मिलने बुलाया। वहां पर 10 का नोट देखने के बाद 11.18 लाख रुपए दे दिए, तभी एसीबी ने उसको पकड़ लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो