scriptथाने के सफाई कर्मी की मौत, पुलिसकर्मियों ने संभाला दो बेटियों की शादी का जिम्मा | Police station scavenger dies, policemen took charge of marriage | Patrika News

थाने के सफाई कर्मी की मौत, पुलिसकर्मियों ने संभाला दो बेटियों की शादी का जिम्मा

locationजयपुरPublished: Apr 24, 2022 12:17:31 am

Submitted by:

Gaurav Mayank

पुलिस चौकी मंडा भिंडा में कालूराम हरिजन सफाई कर्मचारी पद पर कार्यरत था, जिसकी छह माह पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। पुलिस चौकी हस्तेड़ा प्रभारी रतनलाल यादव एवं चौकी के पुलिसकर्मियों ने दोनों बेटियों के अधिकतर शादी का खर्चा खुद वहन किया।

थाने के सफाई कर्मी की मौत, पुलिसकर्मियों ने संभाला दो बेटियों की शादी का जिम्मा

थाने के सफाई कर्मी की मौत, पुलिसकर्मियों ने संभाला दो बेटियों की शादी का जिम्मा

जयपुर। समाज में कई स्थानों पर दलित दूल्हा व दुल्हन को घोड़ी से उतारने जैसी घटनाओं के बीच सामाजिक समरसता की मिसाल दिखी। चौमूं क्षेत्र के ग्राम पंचायत मंडा भिंडा में दो बेटियों के पिता का सहारा पुलिस थाना गोविंदगढ के अधीन पुलिस चौकी हस्तेड़ा के पुलिसकर्मी सहारा बने।
पुलिस चौकी मंडा भिंडा में कालूराम हरिजन सफाई कर्मचारी पद पर कार्यरत था, जिसकी छह माह पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। पुलिस चौकी हस्तेड़ा प्रभारी रतनलाल यादव एवं चौकी के पुलिसकर्मियों ने दोनों बेटियों के अधिकतर शादी का खर्चा खुद वहन किया। शादी में चौकी प्रभारी रतनलाल यादव, पुलिसकर्मी राजकुमार यादव, दिनेश यादव, रामकरण गुर्जर, इंदरजीत यादव, महेंद्र चौधरी एवं रीको के रामकिशोर जाट ने कपड़े सहित कई सामान दिए। मंडा के कालूराम हरिजन की दो बेटियां नीतू व काजल की शादी दांतारामगढ़ के गौरव व युवराज से हुई। दलित समाज की दुल्हन को पुलिसकर्मियों ने घोड़ी पर बैठाया तथा रीति-रिवाजों के अनुसार शादी आयोजित कराई।
आर्चरी वर्ल्ड कप में राजस्थान पुलिस के डिप्टी एसपी रजत ने जीता स्वर्ण

तुर्की के अंताल्या में 17 अप्रेल से आयोजित हो रहे तीरंदाजी विश्व कप-2022 स्टेज-प्रथम में राजस्थान पुलिस के डिप्टी एसपी (प्रशिक्षु) रजत चौहान (Deputy SP-Trainee Rajat Chauhan) ने कम्पाउण्ड टीम इवेंट में स्वर्ण पदक जीता। वल्र्ड कप टूर्नामेंट में भारतीय तीरंदाजी टीम ने फाइनल में फ्रांस की टीम को पराजित कर टूर्नामेंट का पहला गोल्ड मैडल जीता। राजस्थान पुलिस के मुख्य खेल अधिकारी जंगा श्रीनिवास राव (Janga Srinivasa Rao) ने बताया कि आरपीएस रजत चौहान ने भारतीय तीरंदाजी टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए कम्पाउंड टीम इवेंट में गोल्ड मैडल प्राप्त कर राजस्थान पुलिस का नाम गौरवांवित किया। रजत अभी पांचवीं बटालियन आरएसी जयपुर के नियंत्रण में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। राजस्थान पुलिस के महानिदेशक एमएल लाठर, राजस्थान आम्र्ड बटालियंस के अतिरिक्त महानिदेशक एवं मुख्य खेल अधिकारी जंगा श्रीनिवास राव ने चौहान को शुभकामनाएं दी।
आर्चरी वर्ल्ड कप में राजस्थान पुलिस के डिप्टी एसपी रजत ने जीता स्वर्ण
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो