scriptशिक्षक लगाने की मांग कर रहे मूक-बधिर छात्रों पर पुलिस ने चलाई लाठियां | Police sticks to silent deaf students | Patrika News

शिक्षक लगाने की मांग कर रहे मूक-बधिर छात्रों पर पुलिस ने चलाई लाठियां

locationजयपुरPublished: Dec 08, 2017 11:02:35 pm

Submitted by:

Pankaj Chaturvedi

कॉलेज शिक्षा अधिकारियों को ज्ञापन देने पहुंचे थे राजकीय महाविद्यालय

jaipur
जयपुर। राजधानी के राजकीय महाविद्यालय के अलग भवन और इसमें पढऩे वाले मूक-बधिर छात्रोंं के लिए विशेष शिक्षक लगाने की मांग कर रहे मूक-बधिर छात्रों को शुक्रवार को पुलिस की लाठियां खानी पड़ी।

यह भी पढें : गैस पर गर्म करने के लिए दी चाबी और लॉकर कर दिया साफ
आधा दर्जन छात्र चोटिल

ये छात्र गांधी सर्किल स्थित पोद्दार स्कूल में कॉलेज शिक्षा आयुक्त के दौरे के मद्देनजर अपनी मांगे लेकर वहां पहुंचे थे। लेकिन ज्ञापन देने से पहले ही उन पर पुलिस ने बल प्रयोग और लाठियां भांज कर खदेड दिया। कार्रवाई मेंं करीब आधा दर्जन मूकबधिर विद्यार्थियों को चोट आई है। पुलिस का कहना है कि छात्रों ने प्राचार्य और पुलिसकर्मियों के साथ बदतमीजी की।
यह भी पढें : ट्रेन में छात्राओं को देख जवानों ने की बेशर्मी की हद पार, रेलमंत्री को ट्वीट के बाद जयपुर में मिली मदद

संवाद कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे आयुक्त
11 दिसम्बर से सरकार प्रदेश के कॉलेजों में गुरु-शिष्य संंवाद शुरू कर रही है। इसी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कॉलेज शिक्षा आयुक्त आशुतोष पेडणेकर का दौरा यहां प्रस्तावित था। हालांकि पेडणेकर के स्थान पर वहां अन्य अधिकारी पहुंचे, लेकिन मूक बधिर छात्र यहां अपनी मांगों को लेकर पहुंच गए। जब आयुक्त नहीं पहुंचे तो नाराज छात्र प्राचार्य के कमरे में घुस गए। शिकायत पर पहुंची पुलिस ने जब जबरन छात्रों को बाहर निकालने का प्रयास किया तो छात्र पुलिस से भिड़ गए। अतिरिक्त जाप्ता बुलाने के बाद भी जब छात्र काबू नहीं आए तो पुलिस ने लाठियां भांज कर उनको कॉलेज से खदेड़ा।
यह भी पढें : सर्दी में दो घंटे तक चंद घंटे पहले जन्मे जुडवा और मां एंबुलेंस में पडे रहे


प्राचार्य के घेराव की सूचना पर पुलिस पहुंची तो छात्रों ने महिला कांन्स्टेबल से भी बदतमीजी की। इस पर उन्हे अतिरिक्त जाप्ता बुला कर कॉलेज से बाहर निकाला गया।
हनुमान प्रसाद, एडिशनल डीसीपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो