scriptआइसोलेशन में भी पुलिस निगरानी | Police surveillance even in isolation | Patrika News

आइसोलेशन में भी पुलिस निगरानी

locationजयपुरPublished: Apr 03, 2020 02:54:53 pm

Submitted by:

jagmendra

तबलीगी जमात के सदस्यों के लिए सैंपल, – शिव क्षेत्र के बरियाड़ा स्थित मदरसे में आइसोलेशन- चिकित्सा विभाग ने लिए कोरोना जांच के लिए नमूने

आइसोलेशन में भी पुलिस निगरानी

आइसोलेशन में भी पुलिस निगरानी

बाड़मेर.दिल्ली के तबलीगी जमात के सदस्यों को पुलिस निगरानी में शिव क्षेत्र के बरियाड़ा की गोमटियों की ढाणी में स्थित मदरसे में आइसोलेशन रखा गया है। जहां प्रतिदिन सुबह-शाम चिकित्सा विभाग स्क्रीनिंग कर जांच कर रहा है। दिल्ली सहित अन्य प्रदेशों में इसी जमात के सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने की संख्या बढऩे पर गुरुवार को चिकित्सा विभाग की टीम ने 12 सदस्यों के सैंपल लिए हैं।
चिकित्सा विभाग के खंड मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विष्णुराम विश्नोई ने बताया कि स्थानीय टीम ने पिछले चार दिनों से जमात के सदस्यों के स्वास्थ्य जांच की जा रही है। वहीं उच्च अधिकारियों के निर्देशन के बाद गुरुवार को जमात के सभी सदस्यों के सैंपल लिए गए हैं, जिसे जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए हैं।
पुलिस निगरानी में है सदस्य
मदरसे में सभी सदस्यों को आइसोलेशन किया गया है। यहां रामसर थानाधिकारी विक्रमसिंह सांदु सुबह-शाम राण्उड लेकर निगरानी कर रहे हैं। साथ ही सदस्यों के निगरानी के लिए पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।
सुरक्षा एजेंसियों ने की पूछताछ
दिल्ली के सदस्यों के आइसोलेशन में रखने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने सभी से पूछताछ कर जानकारी जुटाई है। पूछताछ में पता चला कि ये लोग ज्यादा पढ़े-लिखें नहीं है।
जोधपुर के कापरड़ा व जालूपुरा इलाके में तबलीगी जमात के13 लोग मिले, प्रशासन में हड़कंप

-सिंधीनगर की मस्जिद में छुपे हुए थे सात जनेभावी/पीपाड़सिटी(जोधपुर).
जिले के कापरड़ा और जालूपुरा इलाके में गुरुवार को तबलीगी जमात के 13 लोग मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। इनमें 10 जनों को कोरोना की जांच के लिए जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि तीन को वेलनेस सेंटर में क्वारेंटाइन किया गया है। कापरड़ा में एक मस्जिद में 7 लोग छुपे हुए थे जिन्हें बिलाड़ा पुलिस ने ढूंढ निकाला। वहीं पीपाड़सिटी उपखंड के जालूपुरा गांव में 6 जने मिले जिनमें से 3 को जोधपुर के एमडीएम अस्पताल और तीन को वेलनेस सेंटर में भेजा गया है।कापरड़ा के पास सिंधी नगर की मस्जिद में तबलीगी जमात के कुछ लोग छुपे होने की सूचना मिलने पर बिलाड़ा पुलिस थाने से थानाधिकारी मनीष देव के नेतृत्व में पुलिस दल और चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंची। थानाधिकारी मनीष देव ने बताया कि सिंधी नगर की मस्जिद के कमरे में छुपे बैठे तबलीगी जमात के सात लोगों को बाहर निकाला गया। पुलिस ने उनसे उनकी ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में पूछताछ की तो पता लगा कि वे जम्मू कश्मीर से दिल्ली व दिल्ली जमात से कापरड़ा तक की यात्रा करके यहां पहुंचे थे। ये सातों लोग जम्मू कश्मीर के विभिन्न इलाकों के रहने वाले हैं।
बीसीएमओ डॉ जितेंद्र सिंह चारण ने बताया कि सिंधी नगर की मस्जिद सहित आसपास के गली मोहल्ले में नगरपालिका की टीम ने सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव करवाया। चिकित्सा विभाग की विशेष स्क्रीनिंग टीम ने सातों लोगों को एंबुलेंस से जोधपुर एमडीएम अस्पताल में रेफर किया।
इसी तरह पीपाड़सिटी उपखंड प्रशासन को सूचना मिली कि क्षेत्र के जालूपुरा गांव के एक धार्मिक स्थल में तबलीगी जमात के कुछ लोग आए हुए हैं। पुलिस के साथ विशेष चिकित्सा दल जालूपुरा पहुंचा। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ सुरेंद्र परिहार,मेलनर्स गौतम टाक ने स्क्रीनिंग के बाद इनमें से तीन को कोरोना संदिग्ध मानते हुए जांच के लिए जोधपुर रेफर किया जबकि तीन को वेलनेस सेंटर में भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो