script

सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो डालने वालों पर पुलिस की टेड़ी नजर

locationजयपुरPublished: Nov 15, 2019 12:19:26 am

Submitted by:

Dinesh Gautam

सोशल मीडिया पर हथियारों (weapon with photo upload)के साथ फोटो लगा हुआ है। वहीं इनमें से पुलिस ने चार लोगों को तो गिरफ्तार कर भी कर लिया

सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो डालने वालों पर पुलिस की टेड़ी नजर

सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो डालने वालों पर पुलिस की टेड़ी नजर

जयपुर jaipur latest news खुद को खास दिखाने और बदमाशी के राह पर चलने वाले कई युवा अब हथियारों के साथ सोशल मीडिया (social media)पर फोटो वीडियो अपलोड कर रहे हैं, लेकिन राजधानी में बढ़ रहे इन गिरोह को लेकर पुलिस भी सतर्क हो गई है। अब सोशल मीडिया पर एेसे लोगों पर टेड़ी नजर कर ली है। पुलिस ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए विभिन्न थानों में दस मुकदमें दर्ज किए है जिनके सोशल मीडिया पर हथियारों (weapon with photo upload)के साथ फोटो लगा हुआ है। वहीं इनमें से पुलिस ने चार लोगों को तो गिरफ्तार कर भी कर लिया है। पुलिस कमिश्नरेट ने एेसे लोगों के खिलाफ अभियान चलाकर सोशल मीडिया पर निगरानी बढ़ा दी है। जिसके कारण सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो लगाने वालों की धरपकड़ चल रही है।
इनको किया पुलिस ने गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि मुहाना पुलिस ने आरोपी धर्मराज चौधरी के खिलाफ इंस्टाग्राम हथियारों के साथ विभिन्न एंगलों से फोटो अपलोड करने पर मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार किया है। जबकि जवाहर नगर थाना पुलिस ने दौसा के निहालपुरा गांव निवासी राकेश कुमार को भी सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो अपलोड करने के मामले में गिरफ्तार किया है। झोटवाड़ा थाना पुलिस ने झुंझनूं के बडागांव हाल वासुदेवपुरी झोटवाड़ा निवासी मानसिंह शेखावत को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं करणी विहार थानाधिकारी पन्नालाल जांगिड़ ने बताया कि झुुंझूनूं, उदपुरवाटी, चिराना गांव हाल करणी विहार के महाराणा प्रताप मार्ग के मां करणी नगर निवासी गजेन्द्र सिंह चिराना (३१) के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपी ने फेसबुकअपनी व अपने साथियों की हथियारों सहित अपने फोटो अपलोड किए है। ऐसी फोटो को देखकर आमजन में भय पैदा होता है। जो आम्र्स एक्ट में दंडनीय अपराध है। गजेन्द्रसिंह के पास किसी प्रकार के हथियार का लाईसेंस नही है।
इनके खिलाफ दर्ज किया मुकदमा
पुलिस ने आम लोगों में भय पैदा करने और आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो प्रदर्शित करने वालों पर मुकदमा दर्ज किया है। इसमें सांगानेर सदर थाना पुलिस ने आरोपी प्रेमपाल उर्फ प्रीतम बन्ना निवासी गणेश पैराडाइज भाटावाला के खिलाफ, शिवदासपुरा पुलिस ने बगरिया गांव निवासी राज मीणा के खिलाफ, शास्त्रीनगर थाना पुलिस बाबा रामदेव मार्ग नायक कॉलोनी निवासी मोहम्मद रिजवान के खिलाफ, शिप्रापथ थाना पुलिस ने धौलपुर के बाड़ी न्यू कॉलोनी निवासी कृष्णा अवाना के खिलाफ, कालवाड़ थाना पुलिस ने राजपूतों के मौहल्ला निवासी लोकेंद्र सिंह उर्फ लक्की बन्ना के खिलाफ और मानसरोवर पुलिस ने भानु महरौली उर्फ भानुप्रताप सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज हथियारों की बरामदगी का प्रयास किया जा रहा है।
पुलिस करेगी हथियारों की बरामदगी, लाईसेंसी होंगे तो निरस्त किया जाएगा
पुलिस सोशल मीडिया पर आरोपियों के द्वारा किए जा रहे हथियारों को बरामद करेगी। यदि इनमें से कुछ हथियार लाइसेंसश्ुदास है तो उनके लाइसेंस निरस्त करने का प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो