scriptराजस्थान में बसपा का चुनावी शंखनाद—कांग्रेस 2023 में सत्ता में आए इस लायक नहीं छोड़ेंगे—रामजी गौतम | political | Patrika News

राजस्थान में बसपा का चुनावी शंखनाद—कांग्रेस 2023 में सत्ता में आए इस लायक नहीं छोड़ेंगे—रामजी गौतम

locationजयपुरPublished: Dec 07, 2021 09:36:15 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

डॉ भीमराव अम्बेडर के 66वें परिनिर्वाण दिवस पर जयपुर में गरजे बहुजन समाज पार्टी के नेतापार्टी के राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर आकाश आनंद ने कहा—पूरे देश में सबसे ज्यादा दलितों पर अत्याचार राजस्थान में

bsp in rajasthan

,


जयपुर।
भाजपा और कांग्रेस बड़ी बड़ी रैलियों और सभाओं के जरिए 2023 में होने वाले विधान सभा का शंखनाद कर रही है। सोमवार को बहुजन समाज पार्टी की ओर से जयपुर के बिडला सभागार में डॉ भीमराव अंबेडकर के 66वें परिनिर्वाण दिवस व कार्यकर्ता सम्मेलन के बहाने सम्मेलन में आए बसपा के नेताओं ने चुनावी शंखनाद किया। सम्मेलन में राजस्थान में 2008 और 2018 के विधान सभा चुनाव में पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतने के बाद बसपा विधायकों के कांग्रेस में होकर राजस्थान में दो बार पार्टी का अस्तित्व खत्म होने का दर्द पार्टी के नेताओं के चेहरे पर साफ दिखा। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय कार्डिनेटर और राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस खत्म् हो गई है। यहां यहां कांग्रेस सांपनाथ है और बीजेपी नागनाथ है। कांग्रेस हरी घास का सांप है। कब चुपचाप आएगा और डस लेगा यह पता ही नहीं चलेगा। बीजेपी नागनाथ है फैले हुए फन से दूर से ही पता लग जाएगा। कांग्रेस को इस लायक नहीं छोडेंगे कि 2023 में राजस्थान में सत्ता में आ जाए।
गौतम ने कहा कि 2008 और 2018 में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने वाली नहीं थी। लेकिन हमारे विधायकों को तोड़ने का काम किया। हमे कांग्रेस से बचना है और इसे नेस्ताबूत करना है। राजस्थान में दलित दूल्हों को घोडी से उतारा जा रहा है,पत्थरबाजी हो रही है। इन घटनाओं पढ कर खून का घूंट पी जाता हूं। राजस्थान में एक भी दलित मंत्री में इतनी हिम्मत नहीं कि समाज को सम्मान दिला सके। 2023 में बसपा के हाथी को राजस्थान आने से कोई नहीं रोक सकता। कांग्रेस ने कभी डॉ भीमराव अंबेडकर को सम्मान नहीं किया। 1953 के चुनाव में कांग्रेस ने उनको जीतते हुए भी चुनाव हरवाया और दूसरे व्यक्ति को संसद में भेज दिया।
दलित अत्याचारों पर पूरे देश में राजस्थान एक नंबर पर
सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय कॉर्डिनेटर आकाश आनंद ने कार्यकर्ताओं से कहा कि राजस्थान में राजस्थान में सरकार चाहे कांग्रेस की हो या बीजेपी की। दोनों के कार्यकाल में दलितों में उत्याचार होते हैं। इस समय राजस्थान में कांग्रेस का राज है। पूरे देश में राजस्थान में दलित समाज पर सबसे ज्यादा अत्याचार हो रहे हैं। उत्तर प्रदेश में बीजेपी और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। अब आप ही बताईए कि आखिर दलित समाज किस पर भरोसा करे। आकाश आनंद ने कहा कि दलित समाज को दोनों ही पार्टियों ने वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मायावती के शासनकाल में हर वर्ग के साथ न्याय हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो