राजस्थान: राजनेताओं पर बढ़ता कोरोना अटैक, एक दर्जन से भी ज़्यादा नेता संक्रमित, ‘क्वारंटीन’ में ही मनेगी दिवाली

पिछले कुछ दिनों से संक्रमित होने वाले नेताओं की संख्या में अचानक से इजाफा हुआ है। विभिन्न दलों के लगभग एक दर्जन नेता संक्रमित होने के कारण क्वारंटीन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

By: nakul

Published: 13 Nov 2020, 05:35 PM IST

जयपुर।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार अपना कहर ब्बर्पाये हुए है। आम से लेकर ख़ास हर कोई इसकी चपेट में आ रहा है। वहीं राजनेताओं पर तो कोरोना कुछ ज़्यादा ही कहर बरपा रहा है। पिछले कुछ दिनों से संक्रमित होने वाले नेताओं की संख्या में अचानक से इजाफा हुआ है। विभिन्न दलों के लगभग एक दर्जन नेता संक्रमित होने के कारण क्वारंटीन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। ऐसे में साफ़ है कि इन सभी ‘पॉजिटिव’ नेताओं को अब दिवाली का पर्व क्वारंटीन में रहते हुए ही मनाना होगा।

पिछले 24 घंटे में भी कई नेता हुए संक्रमित
सर्दियों में कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने की आशंकाओं के बीच पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण ने प्रदेश के कई नेताओं को दायरे में लिया है। गुरुवार को एक के बाद एक नेताओं के संक्रमित होने की खबरें मिलती रहीं। इनमें पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के नाम शामिल रहे।


इनके अलावा गुरुवार को ही दो अन्य वरिष्ठ नेताओं के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई। भाजपा देहात महामंत्री जितेन्द्र शर्मा कोरोना पॉजिटिव होने के बाद क्वॉरंटीन हो गए। वे पिछले दिनों संगठनात्मक कार्यों में लगातार सक्रीय रहे।

इधर कांग्रेस नेता राजेंद्र सोलंकी को स्वास्थ्य नासाज़ होने और कोरोना की आशंकाओं के बीच एम्स अस्पताल भर्ती करवाया गया है। यहाँ उनकी कोरोना जांच होगी जिसके बाद रिपोर्ट आने पर स्थिति स्पष्ट होगी। सोलंकी जोधपुर जेडीए के पूर्व चेयरमैन रह चुके हैं।

ये नेता भी क्वारंटीन
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया की दूसरी बार कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में उन्हें मेदान्ता अस्पताल में रहकर ही स्वास्थ्य लाभ लेना होगा। ऐसे में उनकी दिवाली भी अस्पताल में ही मनेगी। पूनिया के अलावा सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, पूर्व मंत्री व विधायक हेमाराम चौधरी, पूर्व चिकित्सा मंत्री व मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ, पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत और विधायक नरपत सिंह राजवी भी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से क्वारेंटाइन चल रहे हैं।

वहीं संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, विधायक मदन दिलावर, भजन लाल शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से क्वारेंटाइन हैं। ऐसे में इन सभी नेताओं के लिए यह दिवाली क्वारंटीन में ही मानने वाली है।

Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned