सीएम अपने कुनबे को एक नहीं रख पाए, सैर-सपाटा करवाकर दबा रहे हैं विद्रोह-राठौड़

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 'विधानसभा सत्र तय होते ही आसमान छू रहे विधायकों के भाव' वाले बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि गहलोत का यह बयान चुने हुए जनप्रतिनिधियों, राज्य विधानसभा व लोकतंत्र का अपमान है।

By: Umesh Sharma

Published: 31 Jul 2020, 08:24 PM IST

जयपुर।

उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 'विधानसभा सत्र तय होते ही आसमान छू रहे विधायकों के भाव' वाले बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि गहलोत का यह बयान चुने हुए जनप्रतिनिधियों, राज्य विधानसभा व लोकतंत्र का अपमान है। राजस्थान में पिछले एक माह से कांग्रेस के अंतर्कलह से बने दूषित राजनीतिक वातावरण का पूरा श्रेय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जाता है जो अंतर्कलह की वजह से अपने कुनबे को बांधकर नहीं रख सके। अब अपनी सत्ता बचाने के लिए देश में 'पॉलिटिकल टूरिज्म' के नाम पर कांग्रेस विधायकों को सैर-सपाटा करवाकर संभावित विद्रोह को दबाने का प्रयास कर रहे हैं।

राठौड़ ने कहा कि एक महीने पूर्व राज्यसभा के चुनावों में पूरे मंत्रिमंडल के साथ कांग्रेस विधायक दल की बाड़ेबंदी एक महीने करने का कीर्तिमान स्थापित किया जा रहा है। चार्टर्ड प्लेन पर करोड़ों रुपए खर्च कर जैसलमेर में पांच सितारा होटल में पुनः पुलिस पहरे में कैद करना यह सिद्ध करता है कि राज्य में राजनीतिक भ्रष्टाचार का नंगा नाच हो रहा है। इसके बाद भी भाजपा को रोजाना आधा दर्जन से अधिक बार आरोपित करने का प्रयास करना गहलोत की आदत में शुमार हो गया है।

प्रजातंत्र में विश्वास तो बाड़ाबंदी से विधायकों को मुक्त करें

राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री अगर प्रजातांत्रिक मूल्यों पर विश्वास करते हैं तो अपने विधायकों को बाड़ेबंदी से मुक्त करें ताकि वे जनता की सुध लें। कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या 40 हजार पार कर रही है। राज्य में लगातार हो रहे टिड्डी के हमलों और मानसून की बेरुखी से कियान परेशान हैं। अगर विधायक बाड़ाबंदी से निकलें ताकि इन समस्याओं का समाधान हो सके।
राठौड़ ने कहा कि जनता अदृश्य हुई सरकार व मतदाता गायब हुए अपने विधायकों को आक्रोशित मुद्रा में ढूंढ रहे हैं।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned