scriptविश्वविद्यालय की परीक्षाओं पर फिर राजनीति शुरू, अखाड़ा बना सोशल मीडिया | Politics again on Rajasthan university exam 2020 on Social media | Patrika News

विश्वविद्यालय की परीक्षाओं पर फिर राजनीति शुरू, अखाड़ा बना सोशल मीडिया

locationजयपुरPublished: May 23, 2020 10:24:30 am

Submitted by:

dinesh

कोरोना ( Covid 19 ) के इस संकट काल में ना सिर्फ राजनीतिक दल राजनीति कर रहे हैं बल्कि छात्र संगठन भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं। राजनीतिक दलों की तरह ही अब छात्र संगठनों ने भी विश्वविद्यालय की परीक्षाओं ( Rajasthan University Exam 2020 ) को मुद्दा बनाकर राजनीति शुरू कर दी है…

Rajasthan University : 3 साल बाद अब चैम्पियनशिप की मेजबानी

Rajasthan University : 3 साल बाद अब चैम्पियनशिप की मेजबानी

जयपुर। कोरोना ( Covid 19 ) के इस संकट काल में ना सिर्फ राजनीतिक दल राजनीति कर रहे हैं बल्कि छात्र संगठन भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं। राजनीतिक दलों की तरह ही अब छात्र संगठनों ने भी विश्वविद्यालय की परीक्षाओं ( Rajasthan University Exam 2020 ) को मुद्दा बनाकर राजनीति शुरू कर दी है। यहीं कारण है कि विश्वविद्यालय में परीक्षाएं करवाने को लेकर एबीवीपी ( ABVP ) ने फिर से अभियान चलाया और यह अभियान दिनभर सोशल मीडिया पर ट्रेंड करता रहा। एबीवीपी फॉर एज्यूकेशन नाम से चलाया गया यह अभियान ट्वीटर पर दिनभर नंबर एक पर ट्रेंड करता रहा।
वहीं इससे पहले एनएसयूआई ( NSUI ) ने परीक्षा नहीं करवाने को लेकर जनरल प्रमोशन देने की मांग की थी। जिसमें बताया था कि कुछ विश्वविद्यालय प्रमोशन दे चुके है। एनएसयूआई ने विश्वविद्यालयों में परीक्षाएं नहीं करवाकर जनरल प्रमोशन देने की मांग की थी। जिसके बाद अब एबीवीपी एनएसयूआई की इस मांग के खिलाफ मैदान में उतर आई है।
ऐसे शुरू हुई राजनीति
परीक्षाओं को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति कह चुके हैं कि स्थितियां सामान्य होने पर ही परीक्षा होगी। इससे पहले एबीवीपी के कुछ कार्यकर्ता भी परीक्षाएं नहीं करवाने के पक्ष में थे। लेकिन जैसे ही एनएसयूआई ने कुछ राज्यों में परीक्षाएं नहीं करवाकर प्रमोशन देने की मांग की तो एबीवीपी ने इसके विरोध में परीक्षाएं करवाने की मांग को लेकर एबीवीपी फॉर एज्यूकेशन अभियान चला दिया। जो शुक्रवार को दिनभर ट्रेंड करता रहा। हालांकि एनएसयूआई और एबीवीपी के कार्यकर्ता संगठन के दबाव में अभियान में हिस्सा तो ले रहे हैं लेकिन उनके भी परीक्षाएं करवाने को लेकर विचार एकमत नहीं हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो