आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों पर सियासत, अमित शाह के ट्वीट पर कांग्रेस ने जताई नाराजगी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश-मध्य प्रदेश में आकाशीय बिजली से हुई मौतों पर जताया दुख, राजस्थान का नहीं किया जिक्र

By: firoz shaifi

Updated: 12 Jul 2021, 09:56 PM IST

जयपुर। राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में रविवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों के मामले में अब सियासत भी तेज हो गई है। आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों पर संवेदना जताने के लिए सोमवार को किया गया केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का ट्वीट चर्चा में हैं।

दरअसल सोमवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौतों के मामले में संवेदना जताई तो वहीं अपने ट्वीट में राजस्थान में आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौत के मामले का जिक्र करना अमित शाह ने नहीं किया, जिस पर प्रदेश कांग्रेस ने अमित शाह के ट्वीट पर कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है।

प्रदेश कांग्रेस कांग्रेस के सचिव जसवंत गुर्जर ने अमित शाह के ट्वीट पर आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि राजस्थान में आकाशीय बिजली गिरने से 20 से ज्यादा के लोगों की जान चली गईं और कई लोग घायल हैं, लेकिन देश के गृहमंत्री को केवल मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश का हादसा ही याद है।

जसवंत गुर्जर ने कहा कि राज्य की गहलोत सरकार ने आकाशीय बिजली गिरने से मरे लोगों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराइ है। लेकिन देश के गृहमंत्री राजस्थान के लोगों को सहायता तो दूर की बात ट्विटर पर संवेदना के लिए कुछ शब्द भी नहीं लिख सके।

 

प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी निंदा
प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को संबोधित करते हुए ट्वीट किया गया है। "आप देश के गृहमंत्री हैं अतः राज्यों के प्रति आप में सर्व समानता का भाव होना चाहिए।

किंतु आप माननीय संवेदना में भी माइलेज की सियासत ढूंढते हैं, प्राकृतिक आपदा वज्रपात से राजस्थान में भी भारी जनहानि हुई है लेकिन उसकी चिंता आपको तब होगी जब आप अगली बार भाजपा के लिए वोट मांग ले आएंगे" गौरतलब है कि रविवार शाम को बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से जयपुर कोटा और धौलपुर में कई लोगों की जानें चली गई थी।

Amit Shah
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned